Action India

झांसी डीआरएम ने मुरैना रेलवे स्टेशन परिसर का किया निरीक्षण

झांसी डीआरएम ने मुरैना रेलवे स्टेशन परिसर का किया निरीक्षण
X

मुरैना । Action India News

दिल्ली से मुंबई तक निर्मित हो रही रेलवे की तीसरी लाइन के लिये उत्पन्न समस्याओं का निराकरण तथा कोरोना के दौरान अपने अधिकारी कर्मचारियों का हाल चाल जानने के लिये झांसी रेल मण्डल के डीआरएम संदीप माथुर एक दिवसीय भ्रमण पर मुरैना आये। अपनी स्पेशल रेलगाड़ी से ग्वालियर से सीधे धौलपुर पहुंचे यहां से वापस मुरैना आये।

जानकारी के अनुसार गुरूवार सुबह यहां सम्पूर्ण रेलवे स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया। रेलों से माल ढुलाई की अधिक संभावनाऐं हैं। इसके लिये गठित बिजनिस डब्लपमेंट यूनिट तीन माह तक व्यापारियों से चर्चा करेगी। विगत वर्ष की अपेक्षा कोरोना काल में भी रेलों से माल ढुलाई अधिक हुई है। रेल विभाग द्वारा छोटा रेल अस्पताल तैयार किया है, जिसमें 70 कोच झांसी मण्डल पर तैयार है।
डीआरएम ने मुरैना रेलवे स्टेशन के सम्पूर्ण परिसर का अवलोकन कर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में भी रेलवे के गुड्स मूवमेंट होता रहा। मुरैना के प्लेटफार्म व रेलवे केम्पस के डब्लपमेंट की योजना तीसरी रेल लाइन आरंभ होने के बाद बनाई जायेगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि मुरैना में किये गये अतिक्रमण को मुरैना प्रशासन से मिलकर मुक्त कराया जायेगा।

Next Story
Share it