Action India
झारखंड

झारखंड विस चुनाव : 16 सीटों पर थमा प्रचार का शोर

झारखंड विस चुनाव : 16 सीटों पर थमा प्रचार का शोर
X

डोर-टू-डोर कैम्पेनिंग कर सकेंगे उम्मीदवार

रांची। एएनएन (Action News Network)

झारखंड विधानसभा के पांचवें और अंतिम चरण के लिए बुधवार को चुनाव प्रचार थम गया। इन सीटों पर मतदान 20 दिसम्बर को होगा। इस चरण में संताल परगना की 16 सीटों पर 273 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें से पांच सीटों बोरियो, बरहेट, लिट्टीपाड़ा, महेशपुर व शिकारीपाड़ा में सुबह सात से तीन बजे तक मतदान होगा, जबकि 11 सीटों पर राजमहल, पाकुड़, नाला, दुमका, जामताड़ा, जामा, जरमुंडी, सारठ, पोड़ैयाहाट, गोड्डा व महागामा में मतदान का समय सुबह सात से शाम पांच बजे तक रखा गया है। मतदान का समय सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए निर्धारित किया गया है।

पांचवें चरण के चुनाव के लिए चल रहा प्रचार का शोर बुधवार को 11 सीटों पर शाम पांच बजे और पांच सीटों पर तीन बजे पूरी तरह से थम गया। प्रचार समाप्त होने के बाद उम्मीदवार मतदाताओं के घर जाकर प्रचार करेंगे।

सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

पांचवें चरण में संथाल परगना की 16 सीटों पर 20 दिसम्बर को वोट डाले जाएंगे। मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इस चरण में 1626 अतिसंवेदनशील और 1831 संवेदनशील बूथ है। नक्सल प्रभावित इलाके में शिकारीपाड़ा और लिट्टीपाड़ा विधानसभा क्षेत्र को अतिसंवेदनशील माना जाता है। लोकसभा चुनाव में नक्सलियों ने पोलिंग पार्टी और पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया था। पुलिस सूत्रों के अनुसार निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए लगभग 42 हजार जवानों को तैनात किया गया है। इनमें 275 कंपनी केंद्रीय सुरक्षा बल शामिल है। इनके अलावा जिला पुलिस और होमगार्ड के जवान शामिल हैं। वहीं दो विधानसभा क्षेत्रों में अलग से नक्सली घटनाओं को रोकने के लिए अलग से सुरक्षाबलों को लगाया गया है। एडीजी मुरारी लाल मीणा ने बताया कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

Next Story
Share it