Action India
अन्य राज्य

प्रवेश परीक्षा शुल्क कम करने व सीट वृद्धि को कुलपति से मिले छात्रसंघ अध्यक्ष

प्रवेश परीक्षा शुल्क कम करने व सीट वृद्धि को कुलपति से मिले छात्रसंघ अध्यक्ष
X

  • तीन कॉलेजों के छात्रसंघ अध्यक्षों ने चंद्रशेखर विवि की कुलपति को सौंपा ज्ञापन

बलिया । एएनएन (Action News Network)

जिले तीन सबसे बड़े कॉलेजों के छात्रसंघ अध्यक्षों ने सोमवार को जन नायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. कल्पलता पांडेय से मुलाकात की।उन्हें ज्ञापन देकर कोरोना काल में प्रवेश शुल्क कम लेने व सीटों में तैंतीस फीसदी वृद्धि की मांग की।

विश्वविद्यालय परिसर स्थित कुलपति के कार्यालय पहुंचे छात्रनेताओं ने कुलपति से कहा कि कोरोना महामारी के कारण जिले के लोगों की आर्थिक हालात खराब हो गई है। ऐसे में पिछले साल के 200 रुपए प्रवेश परीक्षा शुल्क की बजाय ढाई सौ रुपए न लिया जाए। साथ ही सत्र 2019-2 की अपेक्षा सीटें भी कम कर दी गई हैं। जबकि 33 फीसदी सीटें बढ़ाई जाय। कहा कि जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए 15 जुलाई से पहले कोई परीक्षा आयोजित न कराई जाय। बीए प्रथम व द्वितीय वर्ष के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाए। साथ ही परिस्थितियां सामान्य होने पर ही अंतिम वर्ष की परीक्षा कराई जाय, ताकि सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन न हो।

छात्रनेताओं ने कुलपति से कहा कि पूर्णबन्दी के कारण पढ़ाई नहीं हो सकी है। इसलिए विद्यार्थियों को नोट्स उपलब्ध कराया जाय और ऑनलाइन पढ़ाई की जल्द व्यवस्था होनी चाहिए। कहा कि परीक्षा के सेंटर अधिक बढ़ाए जाएं और कोविड 19 के मानकों का पालन ठीक से कराया जाय। जिससे कि कोरोना के प्रसार को बढ़ने से रोका जा सके। इस दौरान टीडी कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक सिंह, सतीश चंद्र कॉलेज के अध्यक्ष राहुल यादव व कुंवर सिंह कॉलेज के अध्यक्ष विशाल यादव, राहुल यादव, निर्मल सिंह, रविप्रकाश राय, हरेंद्र यादव, विवेक शर्मा, अंजनी राय व अमर वर्मा समेत दर्जनों छात्रनेता शामिल रहे।

Next Story
Share it