Action India

एकदिनी क्रिकेट में रोहित के रिकॉर्ड असाधारण: जोश हेजलवुड

एकदिनी क्रिकेट में रोहित के रिकॉर्ड असाधारण: जोश हेजलवुड
X

नई दिल्ली । Action India News

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि सफेद गेंद क्रिकेट में रोहित के रिकॉर्ड असाधारण है। उन्होंने कहा कि रोहित की सबसे बड़ी ताकत यह है कि वे शॉर्ट गेंदों को बड़ी आसानी से खेलते हैं।

हेजलवुड ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, "उनके (रोहित) पास बहुत कुछ है। मुझे लगता है वह बहुत आसानी से खेलता है, विशेष रूप से बैक ऑफ लेंथ या शॉर्ट गेंद पर भी वह बड़े शॉट लगा लेता है।"

उन्होंने कहा, "यह एक ऐसा एरिया है, जिसमें वह बेहतर होते ही जा रहा है। वह बॉल को जोर से नहीं मारता, उसका अंदाज पूरी तरह क्लासिक और देखने लायक है। सीमित ओवरों में उसके रिकॉर्ड आसाधारण हैं।"

रोहित इस समय सीमित ओवर क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं और उनके नाम 224 वन डे मुकाबलों में 9115 रन हैं। रोहित के नाम वन डे क्रिकेट में तीन बार दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड है। वहीं, उनके नाम वन डे क्रिकेट की सबसे बड़ी पारी (264) का भी रिकॉर्ड है।
टी 20 क्रिकेट की बात करें तो, रोहित ने 108 मैचों में 2773 रन बनाए हैं। वहीं, उन्होंने अबतक चार शतक भी जमाए हैं, जोकि इस प्रारूप में किसी भी बल्लेबाज के द्वारा सर्वाधिक शतक हैं।
हेजलवुड ने कहा कि रोहित मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस जैसे तेज गेंदबाजों को भी मुश्किल में डाल देते हैं। वह इन जैसे गेंदबाजों को भी साधारण महसूस कराते हैं। भारतीय टीम इस साल के अंत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी।

Next Story
Share it