Top
Action India

कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार नामित किए जाने की संभावनाएं बढ़ीं

कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार नामित किए जाने की संभावनाएं बढ़ीं
X

लॉस एंजेल्स । Action India News

कैलिफ़ोर्निया से सिनेटर भारतीय मूल की कमला हैरिस को एक डेमोक्रेट उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए नामित किए जाने जाने की संभावनाएं बढ़ गई हैं। अश्वेत तेज़ तर्रार महिलाओं में कमला हैरिस को राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेट उम्मीदवार 79 वर्षीय जोई बाइडन की पहली पसंद बताया जा रहा है।

अमेरिका में कैलिफ़ोर्निया एक बड़ा राज्य है, जिसे डेमोक्रेट बहुल राज्य माना जाता है। कमला हैरिस ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में भी जिस्मत आज़माई थी, लेकिन उन्होंने बीच मैदान में प्राइमरी चुनाव में ही अपना नाम वापस ले लिया था।

वयोवृद्ध जोई बाइडन पर उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में एक अश्वेत महिला को लिए जाने का दबाव बढ़ता जा रहा है। बाइडन के एक विश्वस्त सहयोगी की माने तो कैलिफ़ोर्निया में अटार्नी जनरल की भूमिका में सफल कमला हैरिस उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार की दौड़ में अग्रणी हैं। बाइडन और कमला के विचारों में काफ़ी समानता बताई जाती है।

बताया जा रहा है कि किन्हीं कारणों से कमला हैरिस को नामित नहीं किया जाता है, तो मैसाचुटेस से डेमोक्रेट सिनेटर एलिज़ाबेथ वारेन अथवा पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुसान राइस में से एक को इस पद के लिए नामित किया जा सकता है।

बाइडन अगले कुछ दिनों में अपने कनिष्ठ सहयोगी के रूप में उपराष्ट्रपति पैड के उम्मीदवार के रूप में नाम घोषित कर सकते हैं।

Next Story
Share it