Action India
झारखंड

इलाज के अभाव में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा की मौत

इलाज के अभाव में  कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की छात्रा की  मौत
X

सिमडेगा। एएनएन (Action News Network)

सिमडेगा जिला के कोलेबिरा कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय की आठवीं कक्षा की छात्रा सरिता कुमारी की शुक्रवार को इलाज के अभाव में मौत हो गई। सरिता कई दिनों से बीमार चल रही थी। शुक्रवार को उसकी तबीयत अचानक ज्यादा खराब हो गई। गंभीर स्थिति को देखते हुए विद्यालय के द्वारा आनन.फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलेबिरा पहुंचाया गया। जहां पर डॉक्टर आलोक बाड़ा के द्वारा उसका प्राथमिक इलाज कर सरिता को तत्काल बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया। सदर अस्पताल ले जाने के क्रम सरिता की रास्ते में ही मौत हो गई।

सरिता की मौत की खबर पाकर उसके माता.पिता का रो.रो कर बुरा हाल हैण् इधर सरिता की मौत की खबर से स्थानीय ग्रामीणों में काफी आक्रोश हैण् ग्रामीणों का कहना है कि कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय कोलेबिरा में लापरवाही आम बात हैण् इसके बावजूद शिक्षा विभाग के पदाधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैंण् इस संबंध में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के वार्डन शिखा कुमारी से पक्ष जानने की कोशिश की गईण् किंतु वे किसी बैठक में भाग लेने सिमडेगा गई हुई थीण् वहीं प्रभारी संध्या मिंज ने बताया की सरिता की स्थिति कल तक अच्छी थी।

कल अपने सहेलियों के साथ खाना भी खाई थी। किंतु क्लास नहीं आई थी। आज सुबह 10.30 बजे के आसपास अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई। तभी अनन फानन में उसे अस्पताल भेजा गया लेकिन उसे बचाया न जा सका। चिकित्सक डॉ आलोक बाड़ा ने बताया कि सरिता की स्थिति काफी खराब थी। कई दिनों से बीमार थी। काफी खराब स्थिति में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया था। सरिता का हीमोग्लोबिन 0.01 था।

वहीं प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी शांति मुनि तिर्की ने बताया कि सरिता की बीमारी के बारे में उसे पहले से जानकारी नहीं थी। आज उन्हें जानकारी घटना के बाद हुई। सरिता के कक्षा के छात्राओं ने बतााया की सरिता कल उन लोगों के साथ खाना खाई और कल तक अच्छी थी। आज जब उसे स्वास्थ्य केंद्र ले जाया जा रहा था तो वह बोल रही थी कि मेरे माता-पिता को बुला दो। मैं उनके साथ जाऊंगी। सरिता के मौत की खबर सुनकर उसके सहेलियों में शोक की लहर है।

Next Story
Share it