Action India
झारखंड

कोरोना काल में अपने साथियों का मनोबल बढ़ा कर रखें : एसपी

कोरोना काल में अपने साथियों का मनोबल बढ़ा कर रखें : एसपी
X

रामगढ़ । Action India News

रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार ने ऑनलाइन क्राइम मीटिंग का आयोजन किया। मीटिंग के दौरान वे सभी थानों के प्रभारी, सर्किल इंस्पेक्टर के साथ वार्ता की और कई बिंदुओं पर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने सबसे पहले जिले में लंबित मामलों की संख्या को कम करने पर जोर दिया।

गुरुवार देर रात तक चली टाइम मीटिंग में उन्होंने कहा कि वर्तमान कोरोना काल में मामलों के निष्पादन में थोड़ी कमी आई है। लेकिन अब वक्त आ गया है कि कोरोना से लड़ने के साथ-साथ अपने कार्यों को भी बखूबी अंजाम दिया जाए। उन्होंने कहा कि उनके कई साथी अपनी ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित हुए हैं।

लेकिन वे जल्द ही यह जंग जीतकर वापस अपनी ड्यूटी पर लौटेंगे। उन्होंने कहा कि आइसोलेशन वार्ड में भी सभी सिपाहियों और पदाधिकारियों का मनोबल गिरना नहीं चाहिए। इसमें उनके साथियों का भी सहयोग चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को घरेलू एकांतवास का निर्देश दिया गया है, वे इस बात का पालन कर रहे हैं।

लेकिन जितने लोग अभी ड्यूटी पर हैं, वे लोगों की सुरक्षा और मामलों के निष्पादन पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को जोशो खरोश के साथ मनाने की बात कही। लेकिन शारीरिक दूरी का ख्याल रखने का निर्देश भी दिया।

उन्होंने कहा कि सभी थानों में और अन्य स्थानों पर जहां पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे, वे शारीरिक दूरी का पालन जरूर करेंगे। इसके अलावा मास्क पहनकर ही अपनी ड्यूटी निभाएंगे। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस को लेकर विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है, ताकि अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर लगाम कसी जाए।

एसपी ने कहा कि पतरातू, बरकाकाना, भुरकुंडा, कुज्जू, मांडू, रजरप्पा और गोला क्षेत्र में तथाकथित नक्सलियों की गतिविधि भी रहती है। इस वजह से उन थाना क्षेत्रों में विशेष तौर पर गश्त लगाई जाएगी। इसके अलावा जिले के तमाम थाना प्रभारी हाई अलर्ट पर रहेंगे।

Next Story
Share it