Top
Action India

केरल : कोरोना संक्रमित 4 माह की बच्ची की अस्पताल में मौत

केरल : कोरोना संक्रमित 4 माह की बच्ची की अस्पताल में मौत
X

तिरुवनंतपुरम । एएनएन (Action News Network)

केरल में कोरोना संक्रमित चार माह के बच्ची की शुक्रवार सुबह मौत हो गई, जिससे प्रदेश में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है। बच्ची की हार्ट अटैक से मौत हुई है। गंभीर निमोनिया के कारण वह गंभीर स्थिति में थी। सांस लेने में कठिनाई होने पर बच्ची को मंजेरी के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया था। निमोनिया का पता लगने पर दूसरे अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था। बाद में बच्ची को मिर्गी का दौरा पड़ा और उसे 21 अप्रैल को तुरंत कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल ले जाया गया।

कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है चार महीने की यह बच्ची जन्मजात हृदय रोग से पीड़ित थी। मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि बच्ची को बुखार, खांसी, सांस लेने में तकलीफ आदि बीमारी होने के चलते 21 अप्रैल को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह मलाप्पुरम जिले के मंजेरी में पय्यानाड की रहने वाली थी। उसका बुधवार को कोरोना पॉजिटिव का परीक्षण किया गया था। फिलहाल बच्चे के माता-पिता को भी निगरानी में रखा गया है और उनके नमूनों को परीक्षण के लिए भेजा है।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री के.के. शैलजा ने कहा कि बच्ची कई स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित थी, जिसमें दिल की बीमारी समेत वह जन्म से ही कमजोर थी। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने बच्ची को बचाने का पूरा प्रयास किया। उस बच्ची के कोरोना वायरस संक्रमित होने के स्रोत का पता नहीं चल पाया है। हालांकि, बच्ची का एक रिश्तेदार कोरोना पॉजिटिव था लेकिन परिवार के सदस्यों ने कहा कि संक्रमित व्यक्ति बच्ची के संपर्क में नहीं आया था।

Next Story
Share it