Action India

मैनचेस्टर सिटी के केविन डी ब्रूने ने जीता पीएफए प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार

मैनचेस्टर सिटी के केविन डी ब्रूने ने जीता पीएफए प्लेयर ऑफ द ईयर का पुरस्कार
X

मैनचेस्टर । Action India News

मैनचेस्टर सिटी के केविन डी ब्रूने को पेशेवर फुटबॉलर्स एसोसिएशन (पीएफए) प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार से नवाजा गया है। वह यह पुरस्कार जीतने वाले क्लब के पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं। महिला वर्ग में चेल्सी के बेथानी इंग्लैंड ने यह पुरस्कार जीता है।

पीएफए ने एक बयान में कहा, "चेल्सी के बेथानी इंग्लैंड और मैनचेस्टर सिटी के केविन डी ब्रूने को 2020 के लिए पीएफए प्लेयर ऑफ द ईयर का ताज पहनाया गया है।"

मिडफील्डर ब्रूने ने टीम के साथी रहीम स्टर्लिंग और लिवरपूल के ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड,जार्डन हेंडरसन, सादियो माने और पिछले साल के विजेता, वर्जिल वैन डेजक को पीछे छोड़ते यह पुरस्कार जीता है। पुरस्कार जीतने पर डी ब्रुने ने कहा कि उनके लिए यह एक "बड़ा सम्मान" है।

क्लब की आधिकारिक वेबसाइट ने डी ब्रूने के हवाले से कहा, "यह एक बड़ा सम्मान है। अपने सहयोगियों और अन्य टीमों के अपने प्रतिद्वंद्वियों द्वारा मेरे पक्ष में मतदान किया जाना, अद्भुत है।"

उन्होंने कहा, "यह शायद अजीब है कि मैं सिटी से यह पुरस्कार पाने वाला पहला खिलाड़ी हूं। क्लब में सभी अच्छे खिलाड़ी हैं, जो पहले भी खेले थे और अभी भी खेल रहे हैं। लेकिन क्लब का प्रतिनिधित्व करना अच्छा है। मुझे लगता है कि यह सम्मान पाना काफी अद्भुत है, क्योंकि आप उनके खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं, जो ट्रॉफी जीतना चाहते हैं, सर्वश्रेष्ठ बनना चाहते हैं। यह पुरस्कार पाने का मतलब है कि आपने सीजन में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है।"

29 वर्षीय ब्रुने प्रीमियर लीग में किसी भी अन्य खिलाड़ी की तुलना में सबसे अधिक गोल करने में सीधे शामिल थे। उन्होंने अपनी टीम के लिए 13 बार गोल किया और 20 गोल करने में सहायक की भूमिका निभाकर थियरी हेनरी के 17 साल के रिकॉर्ड की बराबरी की।

Next Story
Share it