Action India
अन्य राज्य

खरगौन: बलवाडा स्थिति जिनिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

खरगौन: बलवाडा स्थिति जिनिंग फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान
X

खरगौन । एएनएन (Action News Network)

मध्य प्रदेश के खरगौन जिले में सोमवार देर रात एक जिनिंग फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आगजनी की खबर लगते ही इलाके में हडक़ंप मच गया। तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आगजनी की घटना में लाखों का सामान जलकर खाक हो गया। फिलहाल आग लगने का कारण अज्ञात है।

जानकारी अनुसार महेश्वर तहसील के अंतर्गत ग्राम बलवाड़ा थाना क्षेत्र स्थित संचालित मंगल एग्रो इंडस्ट्रीज में सोमवार देर रात करीब दो बजे भीषण आग लग गई। बलवाड़ा पुलिस के अनुसार रात 2 बजे गश्त के दौरान आइल मील में आग की लपटें दिखाई दी। जिसके बाद पुलिस जवानों ने चौकीदार को उठाकर घटना की जानकारी दी।

बताया जा रहा है कि जिनिंग फैक्ट्री में काकड़ा (कपास के कच्चे फल) से तेल निकालने का काम होता था। तेल फैक्ट्री होने से तत्काल आग चारों दिशा में फैल गई। मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल फायर बिग्रेड को सूचना दी। सूचना के बाद बड़वाह, सनावद, ओम्कारेश्वर, सहित अलग-अलग शहरों से अग्निशमन को बुलवाकर आग पर काबू पाया गया। आग इतनी भीषण थी कि घटना के बाद मंगलवार सुबह 5 बजे तक आग बुझाने का काम जारी रहा। फिलहाल आग लगने के कारण अज्ञात है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। आइल मील के मालिक विष्णु अग्रवाल द्वारा करीब 70 लाख रुपये से अधिक का नुकसान होना बताया जा रहा है।

Next Story
Share it