Top
Action India

खोखा स्वामी जुड़ेंगे वेंडिंग जोन योजना से

खोखा स्वामी जुड़ेंगे वेंडिंग जोन योजना से
X

ऋषिकेश । Action India News

वेंडिंग जोन योजना को धरातल पर लाने के बाद नगर निगम प्रशासन ने आईएसबीटी क्षेत्र में खोखा स्वामियों के असमंजस को दूर कर दिया है। जल्द ही आईएसबीटी परिसर में वेंडिंग जोन योजना के तहत खोखा स्वामियों के लिए सुव्यवस्थित व्यापार चलाने की योजना को क्रियान्वित किया जाएगा।

इस संबंध में शनिवार दोपहर निगम अधिकारियों के साथ महापौर ने वेंडिंग जोन के लिए चयनित स्थल का मुआयना करने के बाद खोखा स्वामियों के साथ बैठक कर उनकी वर्षों पुरानी चली आ रही मांग को भी पूर्ण कर आत्मसम्मान के साथ बिना किसी प्रशासनिक खौफ के अपना रोजगार चलाने का अवसर प्रदान कर दिया।

नगर निगम महापौर ने बताया कि आईएसबीटी क्षेत्र में खोखा व्यापारियों को शहर के कुछ व्यापारी नेताओं द्वारा गुमराह किया जा रहा था। जबकि नगर निगम प्रशासन चाहता है कि वह व्यवस्थित तरीके से व्यवसाय के साथ अपनी आजीविका चला सकें।

खोखा स्वामियों के साथ हुई बैठक में उनके तमाम असमंजस को दूर कर दिया गया है । नगर निगम ने कोरोना को देखते हुए महज 500 रुपये प्रतिमाह किराया तय किया है, जिसके लिए निगम बोर्ड की बैठक/वेंडिंग कमेटी में प्रस्ताव पारित कराया जाएगा ।

वेंडिंग जोन योजना से जुड़े खोखा स्वामियों के लोन के लिए भी पांच वर्ष तक का समय तय कराया जाएगा।उन्होंने बताया कि वेंडिंग जोन व्यवस्थित तरीके से बनाया गया है। आईएसबीटी परिसर में भी योजना को खूबसूरती के साथ धरातल पर उतारा जाएगा। इस मौके पर नगर आयुक्त नरेंद्र सिंह क्वीरियाल ने कहा कि ठेले वालों के आए दिन चालान कटते हैं। वेंडर जोन बन जाने से ऐसा नहीं होग। साथ ही सड़कों पर यातायात सामान्य हो जाएगा।

Next Story
Share it