Action India
अन्य राज्य

युवाओं की प्रतिभा को सही दिशा देना हमारा उद्देश्य-खुशबू भगत

युवाओं की प्रतिभा को सही दिशा देना हमारा उद्देश्य-खुशबू भगत
X

कठुआ । एएनएन (Action News Network)

भगत फाउंडेशन द्वारा ट्रेकिंग टैलेंट कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर भगत फाउंडेशन की अध्यक्ष खुशबू भगत ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे क्षेत्र के नौजवानों में बहुत सारी प्रतिभा छुपी हुई है।

अलग-अलग प्रतिभाओं से निपुण होने के बावजूद हमारे प्रदेश एवं क्षेत्र के नौजवानों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है और उनकी प्रतिभा को एक सही दिशा नहीं मिल रही है जिसके कारण उन सभी नौजवानों की प्रतिभा निखर नहीं रही है।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में बेरोजगारी चरम सीमा पर है परंतु वहीं दूसरी तरफ हमारे क्षेत्र एवं देश के नौजवानों के पास अलग-अलग प्रकार की प्रतिभा है और उस प्रतिभा को ग्रामीण क्षेत्रों में सही दिशा नहीं मिल पा रही है। उन्होंने कहा कि इसी संबंध में युवाओं की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए भगत फाउंडेशनश् द्वारा ट्रेकिंग टैलेंट कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

इस कार्यक्रम के अंतर्गत एक फार्म के माध्यम से सभी युवाओं के घर-घर जाकर उनकी प्रतिभाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की जाएगी एवं उनका पंजीकरण कराकर अधिक से अधिक युवाओं को इस अभियान के साथ जोड़ा जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह फार्म सोशल मीडिया के माध्यम से भगत फाउंडेशन एवं खुशबू भगत के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध होगा और इस फार्म को भरकर अधिक से अधिक युवा इस कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं।

भगत ने कहा कि फार्म पंजीकरण की प्रक्रिया के पश्चात विभिन्न विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा और इन कार्यक्रमों में विशेषज्ञों को आमंत्रित कर उनके द्वारा युवाओं को उनके प्रतिभा के क्षेत्र के आधार पर सही दिशा देने का काम किया जाएगा एवं सभी प्रतिभागियों को कार्यक्रम में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

खुशबू ने कहा कि हमारी कोशिश रहेगी कि अधिक से अधिक युवाओं को उनकी प्रतिभा के क्षेत्र में सही दिशा एवं विभिन्न संस्थाओं एवं कंपनियों के माध्यम से रोजगार के अवसर प्रदान कराए जाएं।

Next Story
Share it