Action India
झारखंड

केके खंडेलवाल बने झारखंड के विकास आयुक्त

केके खंडेलवाल बने झारखंड के विकास आयुक्त
X

रांची । एएनएन (Action News Network)

झारखंड सरकार ने राज्य में प्रशासनिक व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के 11 अधिकारियों का स्थानांतरण और पदस्थापन किया है।राज्य के कार्मिक विभाग ने गुरुवार को इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी। अधिसूचना के अनुसार अपर मुख्य सचिव योजना सह वित विभाग के.के.खंडेलवाल को स्थानांतरित करते हुए विकास आयुक्त बनाया गया है और उन्हें अपने कार्यां के साथ सदस्य राजस्व पर्षद का भी अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

स्कूली शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव अमरेंद्र प्रताप सिंह को प्रधान सचिव वन पर्यावरण , ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अविनाश कुमार को प्रधान सचिव महिला बाल विकास, अनुसूचित जनजाति, जाति अल्पसंख्यक एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की सचिव हिमानी पांडेय को सचिव योजना सह वित विभाग, पेयजल विभाग की सचिव आराधना पटनायक को ग्रामीण विकास विभाग का सचिव बनाया गया है। प्रशांत कुमार को पेयजल एवं स्वच्छता विभाग का सचिव और कौशल किशोर को अनुसूचित जनजाति अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग का सचिव बनाया गया है।

उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग के सचिव राहुल शर्मा को स्थानांतरित करते हुए स्कूली शिक्षा विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है, जबकि नगर विकास विभाग के सचिव विनय कुमार चौबे को अपने कार्यों के साथ उत्पाद एवं मद्य निषेध विभाग का सचिव और उत्पाद आयुक्त के अलावा विभरेज कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

पदस्थापन के लिए प्रतीक्षारत पूजा सिंघल को सचिव पर्यटन विभाग बनाया गया है और उन्हें झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता पर्षद का परीक्षा नियंत्रक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसके अलावा भोर सिंह यादव को राज्य का वाणिज्य कर आयुक्त की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

Next Story
Share it