Select Page

रोनाल्डो के समर्थन में आए कोहली, कहा- कोई भी खिताब लोगों पर आपके प्रभाव को कम नहीं कर सकता

रोनाल्डो के समर्थन में आए कोहली, कहा- कोई भी खिताब लोगों पर आपके प्रभाव को कम नहीं कर सकता

 एक्शन इंडिया न्यूज। ।

मुंबई,। फीफा विश्व कप से पुर्तगाल के बाहर होने के बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो की भावनात्मक इंस्टाग्राम पोस्ट के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली स्टार फुटबॉलर के समर्थन में सामने आए हैं। फीफा विश्व कप 2022 से पुर्तगाल बाहर हो गया है और कयास लगाए जा रहे हैं कि 37 रोनाल्डो का यह आखिरी विश्व कप साबित हो सकता है। कोहली की राय में कोई भी ट्रॉफी या जीत, उन्होंने खेल और दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए जो किया है, उसे कम नहीं कर सकते। कोहली ने दावा किया कि रोनाल्डो “सर्वकालिक महान” हैं और दुनिया भर में लाखों लोगों को प्रेरित किया है।

कोहली ने इंस्टाग्राम पर रोनाल्डो की तारीफ करते हुए कहा कि कोई भी ट्रॉफी या चैंपियनशिप कभी भी उस प्रभाव को दूर नहीं कर सकती है जो उन्होंने खेल और दुनिया भर के प्रशंसकों पर डाला है। कोहली ने इंस्टाग्राम पर लिखा, “इस खेल में और दुनिया भर के खेल प्रशंसकों के लिए आपने जो कुछ भी किया है, उसे कोई ट्रॉफी या कोई भी खिताब कम नहीं कर सकता है। कोई भी खिताब लोगों पर आपके प्रभाव की व्याख्या नहीं कर सकता है। हम आपको खेलते हुए देखते हैं। यह भगवान की ओर से एक उपहार है। एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक वास्तविक आशीर्वाद जो हर बार अपने दिल से खेलता है और कड़ी मेहनत और समर्पण का प्रतीक है और किसी भी खिलाड़ी के लिए एक सच्ची प्रेरणा है। आप मेरे लिए सर्वकालिक महान हैं।”

फीफा विश्व कप के क्वार्टरफाइनल में मोरक्को के खिलाफ दिल दहला देने वाली हार के एक दिन बाद, रोनाल्डो ने रविवार को पहली बार इंस्टाग्राम पर शुरुआत की।

उन्होंने इंस्टाग्राम पर लिखा, “पुर्तगाल के लिए विश्व कप जीतना मेरे करियर का सबसे बड़ा और सबसे महत्वाकांक्षी सपना था। सौभाग्य से, मैंने पुर्तगाल के लिए कई अंतरराष्ट्रीय आयाम के कई खिताब जीते, लेकिन अपने देश का नाम दुनिया में सर्वोच्च स्तर पर लाना मेरा सबसे बड़ा सपना था। मैंने इसके लिए लड़ाई लड़ी। मैंने इस सपने के लिए कड़ा संघर्ष किया। 16 वर्षों में विश्व कप में मैंने जो 5 उपस्थिति दर्ज कीं, हमेशा महान खिलाड़ियों के साथ और लाखों पुर्तगाली लोगों द्वारा समर्थित, मैंने अपना सब कुछ दे दिया। मैंने लड़ाई के लिए अपना मुंह कभी नहीं मोड़ा और मैंने उस सपने को कभी नहीं छोड़ा।”

उन्होंने आगे लिखा, “दुर्भाग्य से, सपना समाप्त हो गया। मैं सिर्फ इतना चाहता हूं कि सभी को पता चले कि बहुत कुछ कहा गया है, बहुत कुछ लिखा गया है, बहुत कुछ अनुमान लगाया गया है, लेकिन पुर्तगाल के लिए मेरा समर्पण एक पल के लिए नहीं बदला है। मैं हमेशा एक और व्यक्ति था जो हर किसी के लक्ष्य के लिए लड़ रहा था और मैं कभी भी अपने साथियों और अपने देश से मुंह नहीं मोड़ूंगा। अभी के लिए, कहने के लिए और कुछ नहीं है। धन्यवाद, पुर्तगाल। धन्यवाद, कतर। सपना सुंदर था जब तक यह चला … अब, यह एक अच्छा सलाहकार बनने का समय है और हर किसी को अपने निष्कर्ष निकालने की अनुमति देता है।” रोनाल्डो ने पुर्तगाल के लिए 196 मैच खेले हैं, जो एक रिकॉर्ड है। रोनाल्डो, जिन्होंने विश्व कप से पहले मैनचेस्टर यूनाइटेड को सौहार्दपूर्ण ढंग से छोड़ दिया था, अपने पेशेवर करियर के अंत के करीब हैं।

Advertisement

Advertisement