Top
Action India

कोलकाता के तापमान में गिरावट दर्ज

कोलकाता के तापमान में गिरावट दर्ज
X

कोलकाता। एएनएन (Action News Network)

कोलकाता में तापमान के गिरने का सिलसिला मंगलवार से शुरू हो गया है। अलीपुर स्थित मौसम विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय ने बताया है कि राजधानी में न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस पर है। यह इस मौसम का सबसे ठंडा दिन है।

मौसम विभाग ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि दिसम्बर महीने के पहले सप्ताह से तापमान में कमी दर्ज की जाएगी। उसी के मुताबिक मंगलवार से तापमान में गिरावट शुरू हो गई है। सोमवार को जहां तापमान 19 डिग्री सेल्सियस के न्यूनतम स्तर पर था वही ढाई डिग्री नीचे गिरकर 16.6 पर एक दिन के अंदर पहुंच जाना, माना जा रहा है कि अब ठंड का आगमन होगा।

विभाग ने यह भी बताया है कि आगामी 48 घंटे में तापमान और अधिक गिरेगा। इसकी वजह से अब ठंड बढ़ेगी और कुहासा भी बहुत अधिक होने लगेगा। राज्य के पश्चिमी जिले पुरुलिया, बांकुड़ा, अलीपुरद्वार में तापमान अगले 3 से 4 दिनों में 10 डिग्री के आसपास पहुंच सकता है। सुबह और शाम के समय कोहरा पड़ेगा।

विभाग ने स्पष्ट किया है कि पश्चिमी हवाएं पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर रही हैं, जिसकी वजह से अब तापमान में गिरावट दर्ज की जाने लगी है। 15 दिसम्बर से कंपाने वाली ठंड पड़ेगी, जो जनवरी महीने तक जारी रहेगी। हालांकि अधिक से अधिक एक महीने तक ही बंगाल में ठंड का असर रहेगा।

Next Story
Share it