Action India
अन्य राज्य

कोटा राजस्थान से छात्र-छात्रायें पहुंचे बिलासपुर, सभी को जांच के बाद किया गया क्वॉरेंटाइन

कोटा राजस्थान से छात्र-छात्रायें पहुंचे बिलासपुर, सभी को जांच के बाद किया गया क्वॉरेंटाइन
X

बिलासपुर । एएनएन (Action News Network)

राज्य सरकार की पहल के बाद कोटा राजस्थान से चले बच्चों की बस मंगलवार दोपहर को बिलासपुर पहुंच गई। कोटा में करीब 25 सौ बच्चे लॉक डाउन के कारण फंस गए थे जिन्हें वहां से घर वापस लाने की जद्दोजहद की जा रही थी। आखिरकार प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पहल करते हुए इस मकसद से 75 बसें भेजी। बिलासपुर में द जैन इंटरनेशनल स्कूल, कैरियर पॉइंट इंटरनेशनल स्कूल, एल सी आई टी, सेंट जेवियर स्कूल भरनी और ब्रिलियंट पब्लिक स्कूल बहतराई में बनाए गए सेंटर में क्वॉरेंटाइन किया गया। इस सेंटर में बच्चों की जांच पड़ताल कर उन्हें 14 दिन के लिए रखा गया है।

मंगलवार को दुर्ग संभाग के करीब 400 बच्चे बिलासपुर के 5 स्थानों में बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर में पहुंचे हैं। इस दौरान अभिभावकों को भी बच्चों से मिलने की इजाजत नहीं होगी ।इस पूरे वक्त में बच्चों की एक-एक जरूरत का ध्यान सरकार रखेगी और यह सब कुछ उन्हें निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। बिलासपुर विधायक शैलेश पांडे ने इस दिशा में महत्वपूर्ण भूमिका निर्वहन की है। मंगलवार को जब कोटा राजस्थान से बच्चों की बस बिलासपुर पहुंची तो यहां मौके पर बिलासपुर विधायक भी मौजूद रहे, जिनकी देखरेख में पूरी प्रक्रिया पूरी की गई।

उल्‍लेखनीय है क‍ि, छात्र-छात्राओं की सकुशल वापसी में प्रशासन, पुलिस, परिवहन, चिकित्सा अधिकारियों के साथ ही वाहन चालक और उनके परिचालकों की अहम भूमिका रही है। सकुशल अपने राज्य वापसी पर छात्र-छात्राएं जहां खुश है वहीं उनके अभिभावकों ने भी राहत की सांस ली है।

Next Story
Share it