Top
Action India

सफाई कर्मियों को प्रत्येक वार्ड में कीटनाशक का छिड़काव करने के निर्देश

सफाई कर्मियों को प्रत्येक वार्ड में कीटनाशक का छिड़काव करने के निर्देश
X

कोटद्वार। एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव को लेकर नगर निगम की महापौर हेमलता नेगी ने नगर निगम के अधिकारियों की आपातकालीन बैठक लेते हुए सफाई कर्मचारियों को प्रत्येक वार्ड में कीटनाशक दवाइयों का नियमित छिड़काव करने एवं अधिकारियों को माॅनिटरिंग किये जाने के निर्देश दिये.महापौर ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने लोगों से अपने घरों के आसपास साफ सफाई की व्यवस्था पर जोर देते हुए अनावश्यक रूप से घरों से बाहर न निकलने सामाजिक दूरी बनाये रखने तथा सेनेटाइजेशन करने की सलाह दी।

महापौर ने नगर निगम के अधिकारियो से दैनिक मजदूरी और धंधा करने वाले परिवारों को पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न सामग्री भी उपलब्ध करवाने के निर्देश देते हुए कहा कि लाॅकडाउन की अवधि तक जरूरतमंद लोगों के लिए खाद्यान्न की समस्त व्यवस्था नगर निगम द्वारा की जा रही है। उन्होने सामाजिक संगठनों सहित शहर के संभ्रांत लोगों से भी इस आपदा की घड़ी में आगे आने की अपील करते हुए दान दिये जाने का आह्वान किया ताकि निगम क्षेत्र में कोई भी परिवार भूखा न रह पाये।

महापौर हेमलता नेगी ने कोटद्वार नगर निगम को कोरोना जैसी महामारी के प्रकोप से बचने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री से कूड़ा निस्तारण के लिए भूमि दिये जाने की भी मांग की है। महापौर ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा कि वर्तमान में गाड़ीघाट क्षेत्र में घनी आबादी के बीच शहर की तमाम गंदगी को डाला डाला जा रहा है। गंदगी से आम आदमी को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए शहर के कूड़ा निस्तारण के लिए भूमि का आंवटन किया जाना नितांत आवश्यक है ।

Next Story
Share it