Action India

टेस्ट कैप मिलना मेरे जीवन का सबसे बड़ा पल : कुलदीप यादव

टेस्ट कैप मिलना मेरे जीवन का सबसे बड़ा पल  : कुलदीप यादव
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव ने कहा कि टेस्ट कैप मिलना उनके जीवन का सबसे बड़ा पल है। कुलदीप ने सलामी टेस्ट बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के शो ‘ओपन नेट्स विद मयंक’ पर बात करते हुए कहा,“मेरे जीवन का सबसे बड़ा पल वर्ष 2017 में धर्मशाला में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट कैप मिलना था।"

उन्होंने कहा, "जब मुझे टेस्ट कैप मिली थी तो मैं निशब्द हो गया था। मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा है और दूसरे लोग क्या बोल रहे हैं क्योंकि यह मेरी जिंदगी का सबसे बड़ा पल था।" कुलदीप ने आगे कहा, “मुझे याद है कि टेस्ट क्रिकेट में मेरा पहला विकेट डेविड वॉर्नर का था। मैं काफी भावुक हो गया था क्योंकि टेस्ट क्रिकेट खेलना मेरा सपना था और पहले ही दिन मुझे विकेट मिल गया था। यह सोने पर सुहागा जैसा था। इसलिए मैं और भावुक हो गया था।"

यह मैच भारत ने आठ विकेट से जीता था, कुलदीप ने इस मैच में चार विकेट लिए थे। कुलदीप ने अपनी दूसरी एकदिवसीय हैट्रिक पिछले साल दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ ली थी।
अपनी इस हैट्रिक को याद करते हुए उन्होंने कहा, “यह मेरे जीवन की बड़ी उपलब्धि थी। विश्व कप के बाद लंबे अरसे के बाद हम लोग खेल रहे थे क्योंकि या तो मैं खेलता था या युजवेंद्र चहल। इसलिए मैं टीम में वापसी कर रहा था।"

बता दें कि कुलदीप ने इस हैट्रिक में शाई होप, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ के विकेट लिए थे। कुलदीप ने कहा, “मुझे विश्वास था कि मैं हैट्रिक ले सकूंगा क्योंकि निचले क्रम के बल्लेबाज खेल रहे थे। यह हैट्रिक हमेशा से मेरे लिए सबसे विशेष रहेगी।”

कुलदीप यादव ने भारत के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं और 24 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने भारत के लिए 60 एकदिवसीय मैच खेले हैं और 104 विकेट हासिल किए हैं।जबकि उन्होंने देश के लिए 21 टी-20 मैच खेले हैं और 39 विकेट हासिल किए हैं।

Next Story
Share it