Select Page

लालन शेख मौत की न्यायिक जांच पर सुनवाई पूरी

लालन शेख मौत की न्यायिक जांच पर सुनवाई पूरी

कोलकाता ।  एक्शन इंडिया न्यूज

बीरभूम नरसंहार के मास्टरमाइंड लालन शेख की सीबीआई हिरासत में हुई संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की न्यायिक जांत संबंधी याचिका पर कलकत्ता हाई कोर्ट में सुनवाई सोमवार शाम पूरी हो गई है। फिलहाल कोर्ट ने फैसला संरक्षित रखा है।

कोर्ट में याचिकाकर्ता अधिवक्ता ने बताया कि सीआईडी जिन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है वो अपने आप में सवालों के घेरे में हैं। इसके अलावा सीबीआई के जिन अधिकारियों को नामजद किया गया है उनमें से कई ऐसे हैं जो इस मामले की जांच से जुड़े भी नहीं थे।

इसीलिए घटना की न्यायिक जांच होनी चाहिए। आवश्यकता पड़ने पर हाई कोर्ट की निगरानी में जांच हो। इसके अलावा सीबीआई के जिन अधिकारियों पर संदेह है अथवा जो सवालों के घेरे में है उन्हें भी मामले की जांच से दूर रखना चाहिए। अगर किसी भी तरह से यह पता चले कि सीआईडी बीरभूम नरसंहार की जांच को बाधित करने के इरादे से काम कर रही है तो सीबीआई के हाथ पैर बांधने होंगे।

एक दिन पहले ही सीआईडी ने लालन शेख के परिवार से बातचीत कर पूरे हालात को समझा है। दोनों पक्षों को सुनने के बाद फिलहाल कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा है। जल्द ही इस पर फैसला सुनाया जाएगा।

Advertisement

Advertisement