Top
Action India

नेपाल में बारिश और भूस्खलन में 8 श्रमिकों की मौत

नेपाल में बारिश और भूस्खलन में 8 श्रमिकों की मौत
X

काठमांडू । Action India News

सिंधुपालचोक के मेलमची नगर पालिका वार्ड नंबर 11 में तेज बारिश और भूस्खलन की वजह से एक निर्माणाधीन हाल ध्वस्त हो गया। इस हादसे में आठ श्रमिकों की मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति बुरी तरह से घायल हो गया।

पुलिस उपाधीक्षक माधव प्रसाद कफले ने बताया कि सोमवार तड़के करीब 3:30 बजे भारी बारिश के दौरान अगौरी बाजार इलाके में एक भूस्खलन हुआ, जहां एक हॉल का निर्माण कार्य चल रहा था। भूस्खलन के साथ ऊपर से पानी के साथ इतना तेजी से मलबा आया कि किसी को संभलने का मौका नहीं मिला और आठ श्रमिक देखते ही देखते मलबे में दब गए। हालांकि किसी तरह से एक व्‍यक्‍ति बच गया। घायल 35 वर्षीय व्यक्ति भारतीय नागरिक है, जिसे इलाज के लिए काठमांडू के एचएएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कफले ने बताया कि निर्माण स्थल पर मौजूद नौ श्रमिकों में से दो भारतीय नागरिक थे जबकि बाकी नेपाली थे। इसी बीच, इस जिले में रविवार रात एक और भूस्खलन होने की जानकारी मिली है, जिसमें कि दो अन्‍य लोग मारे गए हैं। पुलिस ने बताया, "49 वर्षीय एक व्यक्ति और उसकी 47 वर्षीय पत्नी की रविवार रात पंचपोशी थंगपाल ग्रामीण नगर पालिका के बरुवा में तेज बारिश के दौरान आए मलबे में दबने से मौत हो गई।"

Next Story
Share it