Action India

प्रवासी मजदूरों के लिए लगाया गया लंगर

जम्मू। एएनएन (Action News Network)

लॉकडाउन के बीच प्रवासी मजदूरों के संकटग्रस्त परिवारों की सहायता करने के लिए सनातन श्रीधर गौशाला ट्रस्ट (एसएसजीटी) गाड़ीगढ़ और पुंछी कॉलोनी रानी बाग जम्मू के युवाओं की ओर से शुक्रवार को भी लंगर लगाया गया।ट्रस्ट के अध्यक्ष स्वामी निर्मल स्वरूप महाराज ने कहा कि कोरोना वायरस की महामारी के चलते जारी देशव्यापी लॉकडाउन के कारण रानी बाग और उसके आसपास रहने वाले कई प्रवासी मजदूरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा था। वे भोजन के बिना जीवित रहने में सक्षम नहीं थे।

इसको ध्यान में रखते हुए हमने ऐसे लोगों के लिए रोजाना लंगर लगाने का फैसला किया।ट्रस्ट के अध्यक्ष पं. अशोक खजूरिया ने कहा कि प्रवासी मजदूर अपने परिवारों के साथ पिछले कई दिनों से लंगर पर सुविधा का लाभ उठा रहे हैं और उनके लिए रोजाना लंगर चलाया जा रहा है।उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरी और व्यक्तिगत स्वच्छता एकमात्र तरीका है।

लंगर में आने वालों को सामाजिक स्वच्छता बनाए रखने के साथ ही सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए भी प्रबंधन द्वारा जागरूक किया जा रहा है।लंगर में अपनी सेवाएं देने वाले स्वयं सेवकों में राजेश बख्शी, परवीन सूदन, दीपक खजुरिया, गोविंद राज, साहिल खजुरिया, डॉ. ललित शर्मा, मनमोहन खजुरिया, उमेश खजुरिया व अन्य शामिल थे।

Next Story
Share it