Action India

लसिथ मलिंगा को चुना गया आईपीएल इतिहास का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज

लसिथ मलिंगा को चुना गया आईपीएल इतिहास का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज
X

नई दिल्ली । एएनएन (Action News Network)

श्रीलंका के दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया है। मलिंगा को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज स्टार स्पोर्ट्स के विशेषज्ञों की एक टीम ने चुना, जिसमें डीन जोन्स, मैथ्यू हेडन, ग्रीम स्मिथ, आकाश चोपड़ा, इयान बिशप, केविन पीटरसन और 44 अन्य पूर्व खिलाड़ी, विशेषज्ञ और वरिष्ठ खेल पत्रकार शामिल थे।मलिंगा आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं, जिन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए 122 मुकाबलों में 170 विकेट झटके हैं।

उन्हें भुवनेश्वर कुमार, सुनील नारायण, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला और अन्य अच्छे गेंदबाजों से उपर रखा गया। पीटरसन ने शो में दिए एक बयान में कहा,'मैं मलिंगा के साथ जाना चाहूंगा। आप उनके नंबरों पर गौर कीजिए, उन्होंने अपने योर्कर गेंदों का बखूबी इस्तेमाल किया है, जिसने बल्लेबाज को सोच में डाला है।' उन्होने कहा, 'मैं नारायण को भी चुन सकता था, मगर उन्होंने उन विकेटों पर कामयाबी हासिल की है जिन में टर्न मिलता है। इसके अलावा उनके एक्शन पर भी कई बार सवाल उठ चुका है।'

मलिंगा ने मुंबई को चैंपियन बनाने में कई बार मुख्य भूमिका निभाई है। पिछले साल उन्होंने आखिरी ओवर में दो विकेट झटक कर मुंबई को चिर प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ एक रन से जीत दिला कर चैंपियन बनाया था। मलिंगा ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2011 में दिल्ली के खिलाफ किया था, जहां उन्होंने 13 रन देकर 5 विकेट झटके थे।

Next Story
Share it