Action India
अन्य राज्य

शहीद सीआरपीएफ के जवान को दी गई अंतिम सलामी

शहीद सीआरपीएफ के जवान को दी गई अंतिम सलामी
X

जगदलपुर । एएनएन (Action News Network)

बीजापुर जिले के मीरतुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सोमवार की शाम हुए मुठभेड़ में सीआरपीएफ के शहीद जवान मुन्ना यादव को सीआरपीएफ के 80 वीं बटालियन के द्वारा मंगलवार को पुलिस लाइन में अंतिम सलामी दी गई।

सोमवार को मीरतुर थाना क्षेत्र के हुर्रेपाल और पोरवाया के जंगल में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के मध्य मुठभेड़ हुई थी, मुठभेड़ में सीआरपीएफ के जवान मुन्ना यादव निवासी झारखंड को गोली लगने से शहीद हो गए थे। शहीद जवान का शव हेलिकाप्टर माध्यम से मेडिकल कॉलेज जगदलपुर लाया गया जहां शव के परीक्षण के बाद जगदलपुर पुलिस लाइन में अंतिम सलामी दी गई।

इस दौरान बस्तर आईजी सुंदरराज पी, पुलिसअधीक्षक कोबरा बटालियन प्रशांत जम्बोलकर, महापौर शफीरा साहू, सीईओ 80वीं बटालियन के अमिताभ कुमार व सीआरपीएफ के अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में शहीद जवान को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। तदोपरांत शहीद जवान के शव कोहेलीकॉप्टर के माध्यम से उनके गृह ग्राम भेज दिया गया है।

उल्‍लेखनीय है कि, मीरतुर थाना क्षेत्र के हुर्रेपाल और पोरवाया के जंगल में हुई मुठभेड़ में कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है लेकिन किसी भी नक्सली के शव बरामद नहीं किए गए हैं। मुठभेड़ में डीआरजी, सीआरपीएफ, सीएएफ,और एसटीएफ के जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन के लिए निकले थे इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर अचानक हमला कर दिया था जिसमें 1 जवान गोली लगने से शहीद हो गया।

Next Story
Share it