Top
Action India

बंगाल के वकील ने बनाया साइबर अपराधियों से बचाव के लिए एप्लीकेशन

बंगाल के वकील ने बनाया साइबर अपराधियों से बचाव के लिए एप्लीकेशन
X

कोलकाता । एएनएन (Action News Network)

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के एक अधिवक्ता ने साइबर अपराधियों से बचाव के लिए एक नया मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया है। उसका नाम है साइबर कानून। इस मोबाइल एप्लीकेशन को प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। उनका नाम विभास चटर्जी है।

विभास ने रविवार को "एक्शन इंडिया समाचार" से बातचीत में बताया कि कोरोना वायरस की वजह से पूरा प्रशासन लोगों के लिए राहत और बचाव में जुटा हुआ है। स्वास्थ्य कर्मियों, अस्पतालों और संक्रमित क्षेत्रों की सुरक्षा में अधिकतर पुलिसकर्मी लगे हुए हैं। ऐसे मौके का फायदा साइबर अपराधी उठा रहे हैं।

बैंक फ्रॉड से लेकर व्हाट्सएप, फेसबुक, टि्वटर आदि सोशल जरिए से भी धड़ल्ले से ठगी हो रही है। इसमें साधारण परिवारों के लोग और गांव के किसान तक फंसते जा रहे हैं। इसलिए मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया है ताकि लोग साइबर अपराधों को समझ सके।

दरअसल उन्होंने अपने मोबाइल एप्लीकेशन में साइबर अपराध से बचने, साइबर कानून और साइबर अपराधियों को पहचानने से संबंधित शानदार उपाय बताए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान दौर में लोगों को सबसे अधिक साइबर अपराधियों से ही बचने की जरूरत है। इसलिए उन्होंने यह मोबाइल एप्लीकेशन तैयार किया है।

साइबर लॉ इन हिंदी नाम से अंग्रेजी में सर्च कर इस मोबाइल एप्लीकेशन को डाउनलोड किया जा सकता है। उन्होंने इसके पहले बांग्ला में भी इसी तरह का मोबाइल एप्लीकेशन विकसित किया है जो काफी लोकप्रिय रहा है।

Next Story
Share it