Top
Action India

भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बना डीएवी कालेज का छात्र स्नेहिल कुमार

भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बना डीएवी कालेज का छात्र स्नेहिल कुमार
X

फरीदाबाद।

इरादे मजबूत हो तो हर लक्ष्य हासिल किया जा सकता है। डीएवी शताब्दी कालेज के बीएससी 2014-2017 के छात्र स्नेहिल कुमार भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट का पद हासिल कर न केवल कालेज बल्कि जिले का नाम भी रोशन किया है। स्नेहिल ने एनसीसी यूनिट से स्पेशल एंट्री लेकर चेन्नई में मार्च, 2020 में होने वाले कोर्स - 111 के प्रथम बैच में ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी में प्रवेश लेने का गौरव प्राप्त किया है। इससे पूर्व सन् 2015 में स्नेहिल को एनसीसी के बेस्ट कैडेट के पुरस्कार से भी नवाजा गया और भारतीय नौसेना के लिए नेशनल ब्रीफर के रूप में चयनित किया गया।

भारतीय दल का प्रतिनिधित्व करते हुए 2015 में यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत स्नेहिल ने वियतनाम तक का सफर तय किया। उसके बाद 19 अक्टूबर 2019 को इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट के रूप में चयनित होने के बाद मार्च 2020 में स्नेहिल अपना कार्यकाल प्रारंभ करेंगे। डीएवी कॉलेज के प्राचार्य डॉ सतीश आहूजा के मार्गदर्शन और प्रेरणा से लाभान्वित होकर स्नेहिल ने इस गरिमामय पद को प्राप्त करने का पूरा श्रेय कॉलेज प्राचार्य, कॉलेज एनसीसी यूनिट सीटीओ मिस्टर रवि कुमार और अपने माता-पिता के आशीर्वाद को दिया।

देश के लिए सेवा करने का अवसर पाकर स्नेहिल ने मंगलवार को खुशी और उत्साह के साथ अपने जूनियरस को भी कड़ी मेहनत और ईमानदारी के साथ अपने शैक्षिक कार्यकाल के प्रत्येक क्षण का सदुपयोग करने की सलाह दी। डॉ सतीश आहूजा ने स्नेहिल की इस उपलब्धि पर उसे सम्मानित कर देश सेवा में जी-जान लगा देने की अपील की है।

Next Story
Share it