Top
Action India

विधानसभा अध्‍यक्ष ने 19 असंतुष्ट विधायकों को भेजा नोटिस

विधानसभा अध्‍यक्ष ने 19 असंतुष्ट विधायकों को भेजा नोटिस
X

जयपुर । Action India News

राजस्थान में विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने मंगलवार रात सचिन पायलट समेत 19 असंतुष्ट विधायकों को नोटिस जारी किया है। विधानसभा सचिवालय की ओर से जारी नोटिस में 17 जुलाई दोपहर 1 बजे तक विधानसभा भवन में जवाब प्रस्तुत करने को कहा गया है। नोटिस विधायकों के घर के बाहर चस्पा कर दी गई है।

इन विधायकों पर पार्टी व्हिप का उल्लंघन करने का आरोप है। नोटिस में पूछा गया है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों और कांग्रेस विधायकों की दो बैठकों में शामिल नहीं होने पर उन्हें क्यों न अयोग्य ठहराया जाए?

राजस्थान विधानसभा में सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी ने विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी के पास शिकायत दर्ज कराई थी कि सचिन पायलट और उनके साथ गए 19 विधायकों ने विधायक दल की बैठक में अनुपस्थित र‍हकर व्हिप का उल्लंघन किया है।

इसके बाद स्पीकर सीपी जोशी ने सचिन पायलट समेत समर्थित विधायकों को नोटिस जारी किया है। स्पीकर सीपी जोशी की ओर से भेजे गए नोटिस में लिखा है कि मुख्य सचेतक महेश जोशी ने आपकी विधानसभा सदस्यता खत्म करने की याचिका दी है। इस याचिका को रजिस्टर कर लिया गया है। याचिका पर आप अपनी टिप्पणी तीन दिन के अंदर दें। नोटिस के जवाब के आधार पर 17 जुलाई की दोपहर एक बजे के बाद कार्रवाई की जाएगी।

यह नोटिस उन विधायकों को जारी किया गया है, जो कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए हैं। इनमें सचिन पायलट, रमेश मीणा, इंद्राज गुर्जर, गजराज खटाना, राकेश पारीक, मुरारी मीणा, पीआर मीणा, सुरेश मोदी, भंवर लाल शर्मा, वेदप्रकाश सोलंकी, मुकेश भाकर और राम निवास गावडिय़ा शामिल हैं। इनके अलावा हरीश मीणा, बृजेन्द्र ओला, हेमाराम चौधरी, विश्वेन्द्र सिंह, अमर सिंह, दीपेंद्र सिंह और गजेंद्र शक्तावत को नोटिस भेजने की सूचना है।

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पांडे ने कहा है कि पायलट समेत 19 अन्य सदस्यों को विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होने पर नोटिस जारी किया गया है। अगर वे दो दिन में जवाब नहीं देते हैं तो यह माना जाएगा कि वे कांग्रेस विधायक दल से अपनी सदस्यता छोड़ रहे हैं।

Next Story
Share it