Site icon HINDI NEWS,LATEST NEWS IN HINDI,ब्रेकिंग न्यूज,ACTION INDIA NEWS|एक्शन इंडिया समाचार

भलस्वा झील का एलजी ने किया दौरा

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज

भलस्वा झील का शुक्रवार को दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) ने दौरा किया। पहले इस झील के किनारे गंदगी का अंबार लगा रहता था। लेकिन आज यह साफ दिखी। दरअसल 15 अक्टूबर को यहां एलजी विनय कुमार सक्सेना ने दौरा किया था।

छठ महापर्व की तैयारियों को लेकर किए गए दौरे के दौरान भलस्वा झील के किनारे गंदगी का अंबार देखकर एलजी ने तुरंत घाट की साफ-सफाई करने और यहां पर छठ पूजा मनाने के सभी इंतजाम करने के निर्देश दिए गए थे। एलजी के आदेश के बाद ही तुरंत संबंधित विभाग की ओर से भलस्वा झील पर साफ-सफाई का काम शुरू कर दिया गया था।

मात्र 14 दिनों के अंदर अधिकारियों ने भलस्वा झील को साफ करा दिया और अब घाट बनकर पूरी तरह से तैयार हैं। यहां कल होने वाले छठ पर्व की तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं तो एक बार फिर एलजी भलस्वा झील का जायजा लेने के लिए पहुंचे और उन्होंने सभी तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने यह भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि यहां जो हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे उन्हें किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए।

पीने के पानी से लेकर लाइट और सुरक्षा के भी इंतजाम को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए हैं। अब भलस्वा झील अब श्रद्धालुओं का इंतजार कर रही है। यहां हर साल हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं और पहले डूबते हुए सूरज और दूसरे दिन उगते हुए सूरज को अर्घ्य देकर छठी मैया की पूजा- अर्चना करते हैं।

Exit mobile version