Top
Action India

आदेश गुप्ता ने किया आदर्श नगर में जन औषधि केन्द्र का उद्घाटन

आदेश गुप्ता ने किया आदर्श नगर में जन औषधि केन्द्र का उद्घाटन
X

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज़

दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का उद्घाटन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता उत्तरी दिल्ली नगर निगम शिक्षा समिति की अध्यक्ष व आदर्श नगर वार्ड की निगम पार्षद गरिमा गुप्ता ने की। इस अवसर पर भाजपा केशवपुरम जिलाध्यक्ष राजकुमार भाटिया, वरिष्ठ समाजसेवी सुरेश गुप्ता, अरुण उदय गुप्ता, निगम पार्षद नवीन त्यागी, मनीष अग्रवाल, अशोक जैन, पूर्व जिलाध्यक्ष रोशन कंसल, अजय शर्मा, आदर्श नगर के थानाध्यक्ष सुधीर कुमार, आरडब्ल्यूए अध्यक्ष प्रकाश चंद अग्रवाल, अश्वनी चावला, माधव ड्रग्स से अशोक अग्रवाल, पूर्व निगम पार्षद परमेश चौहान, सराय पीपल थला से मंडल अध्यक्ष नितिन गोयल, पूर्व मंडल अध्यक्ष हरीश बत्रा, मंडल अध्यक्ष मोहित त्यागी, नरेश मलिक, महिला मोर्चा अध्यक्षा अंजना गुप्ता, दीपक अग्रवाल, सुमित यादव, अविनाश सिंह, इन्द्रजीत मुखी एवमं अन्य अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

इस जन कल्याणकारी जन औषधि केंद्र खोलने के लिए आदेश गुप्ता ने निगम पार्षद गरिमा गुप्ता और उनके पति अरुण गुप्ता की प्रशंसा की। प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरी दिल्ली के सभी वार्डो में ऐसे केंद्रों को खोले जाने की योजना है ताकि अधिक से अधिक लोग इस योजना से लाभवन्तित हो सके। आदेश गुप्ता ने कहा कि लोगों के स्वास्थ्य की दृष्टि से प्रधानमंत्री जन औषधि योजना बहुत ही महत्वपूर्ण योजना है। इसका गहनता से अध्ययन करें तो यह पता चलता है कि मोदी सरकार की हर योजना से जनता सीधे लाभान्वित होती है।

उन्होंने कहा कि आमतौर पर दवाइयां बहुत महंगी होती हैं, लेकिन जन औषधि केंद्र पर जेनेरिक दवाइयां कम दामों पर मिलती हैं। यहां गुणवत्ता से किसी प्रकार का समझौता नहीं किया जाता है। जन औषधि केंद्रों से दिल्ली के हर वर्ग के लोगों को सस्ती दवाइयां उपलब्ध होंगी, जिससे की दवाइयां पर आने वाले खर्च की बचत होगी। उन्होंने बताया कि आने वाले दिनों में दिल्ली में जन औषधि केंद्र के लगभग 500 आउटलेट खोले जाएंगे।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे अरुण उदय गुप्ता ने बताया कि जन औषधि केंद्र की दवाई गुणवत्ता पूर्ण तथा भारत सरकार द्वारा सत्यापित दवाई हैं, जिसे लेने पर ग्राहक दवाइयों के खर्चे पर 50 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक की बचत कर सकते हैं। इस मौके पर कई गणमान्य लोगों ने भी विचार रखे।

Next Story
Share it