Top
Action India

अनुराग ठाकुर ने किया नक्षत्र वाटिका का उद्घाटन

अनुराग ठाकुर ने किया नक्षत्र वाटिका का उद्घाटन
X

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज़

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा विकसित अपने तरह की प्रथम 'नक्षत्र वाटिका' व खेल परिसर का उद्घाटन सांसद मीनाक्षी लेखी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता व महापौर जय प्रकाश की उपस्थिति में मानसरोवर गार्डन में किया। इस अवसर पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम में नेता सदन योगेश वर्मा, करोलबाग वार्ड समिति के अध्यक्ष तेज राम फौर, स्थायी समिति के सदस्य विपिन मल्होत्रा व निगम के अधिकारी उपस्थित थे।


इस कार्यक्रम की अध्यक्षता क्षेत्रीय पार्षद व पूर्व अध्यक्षा स्थायी समिति वीना विरमानी ने की। इस अवसर पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. मदन लाल खुराना जी की जयंती के अवसर पर उनकी स्मृति में नक्षत्र वाटिका व खेल परिसर का उद्घाटन किया गया है। उन्होंने कहा कि स्व. मदन लाल खुराना जी को उनके विकास कार्यों के लिए ही जाना जाता है। दिल्ली में मेट्रो की बात हो, अस्पतालों की बात हो या फिर इंद्रप्रस्थ यूनिवर्सिटी के माध्यम से शिक्षा की अलख जलाने की बात हो, खुराना जी का योगदान अविस्मरणीय है। इसके साथ ही उन्होंने नक्षत्र वाटिका व खेल परिसर के निर्माण के लिए वीना विरमानी के प्रयासों की सराहना की।


महापौर ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम विपरीत परिस्थितियों में भी नगरिकों को हर संभव सुविधा प्रदान करने के प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार दिल्ली नगर निगम का फंड ना दे कर विकास कार्यों को रोकना चाहती है ताकि वे आगामी निगम चुनावों में इसका फायदा ले सकें। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रही पूर्व अध्यक्षा स्थायी समिति वीना विरमानी ने बताया कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 27 नक्षत्र हैं जिनमें से प्रत्येक नक्षत्र एक पौधे का प्रतीक है। उन्होंने बताया कि नक्षत्र वाटिका में हर्बल पौधे लगाए गए हैं। इस अवसर पर सभी गणमान्य अतिथियों ने एक.एक पौधा लगायाए कुल 92 पौधे लगाए गए।

Next Story
Share it