Top
Action India

जिला कांग्रेस ने छात्रों के पंजीकरण की फीस माफ करनें की मांग की

जिला कांग्रेस ने छात्रों के पंजीकरण की फीस माफ करनें की मांग की
X

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज़

आदर्श नगर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हरी किशन जिन्दल नें बताया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने घोषणा की थी कि वह सीबीएसई के 10 और 12वीं के सरकारी स्कूल के लगभग 3.50 लाख छात्रों की पंजीकरण फीस सरकार जमा करायेगी, लेकिन वह अब तक जमा नहीं की है। आदर्श नगर जिले की पांचो विधानसभाओं मे लगभग 1 लाख छात्र है और प्रत्येक छात्र को 2450 से लेकर 2950 रुपये जमा करने होंगे जिसका सीधा बोझ कोरोना के कारण आर्थिक संकट झेल रहे छात्रों के परिवारों पर पडेगा, जबकि पिछले साल आपने 57 करोड रुपये माफ किये थे क्योकि पिछले साल विधानसभा का चुनाव था अब केजरीवाल अपने वादे से मुकर रहे हैं।

सीएम साहब आप छात्रों के अभिभावकों के साथ छल ना करें और छात्रों की पंजीकरण फीस तुरंत माफ की जाये। जिलाध्यक्ष जिन्दल नें बताया कि पहले केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में होने वाली रामलीलाओं पर फैसले को लटकाये रखा, कांग्रेस के पूर्व सांसद जपप्रकाश अग्रवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर रामलीला खोलने की मांग की थी, फिर सरकार पर दबाव बनने के बाद नवरात्रो से 2-3 दिन पहले शर्तो के साथ रामलीला करने की परमिशन देने का नाटक किया।

जसके लिये क्ब् और क्ब्च् की जिम्मेदारी लगा दी थीए जबकि यह सरकार के हाथ में है और रामलीला एक बडा धार्मिक आयोजन है और इसको करने के लिये पहले से पूरी तैयारी करनी पडती हैए और छठ पुजा जोकि पुर्वांचल और मिथिलांचल के लोगो का बहुत बडा त्योहार हैए यह दिवाली के 6 दिन बाद आता है और हमारे क्षेत्र की पांचों आदर्शनगरए वजीरपुरए त्रिनगरए शालीमार बाग और शकुर बस्ती विधानसभाओं मे बहुत बडी संख्या मे पुर्वांचल और मिथिलांचल के लोग रहते हैए एक तरफ तो देश मे कई जगह चुनाव कराये जा रहे है और लोगो को त्योहारो के लिये अनुमति नही दी जा रही है।

हम भाजपा व आप सरकार से मांग करते है उनको छठ पूजा की अनुमति पहले से दी जाये जिलाध्यक्ष जिन्दल नें कहा कि केजरीवाल जी आप दिल्ली के लोगो की भावनाओं के साथ खिलवाड ना करेंए आपने चुनाव के समय जो वादे किये थे अब उससे क्यों मुकर रहे हैं आप दिल्ली वासियो को क्यों गुमराह कर रहे है भाजपा और केजरीवाल जी आप दिल्ली वासियो को धोखा देना बंद करें द्य

Next Story
Share it