Top
Action India

महापौर जय प्रकाश ने दिए160 एवजीदार सफाई कर्मचारियों को नियमितीकरण पत्र

महापौर जय प्रकाश ने दिए160 एवजीदार सफाई कर्मचारियों को नियमितीकरण पत्र
X

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज़

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता और उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने केदारनाथ साहनी आॅडिटोरियम में नियमित होने वाले 160 सफाई कर्मचारियों को नियमितीकरण के पत्र दिए। इस अवसर पर स्थायी समिति के अध्यक्ष छैल बिहारी गोस्वामी, नेता सदन योगेश वर्मा, अति. आयुक्त स्वाति शर्मा व अन्य अधिकारी उपस्थित थे। नियमित होने वालो 160 एवजीदार सफाई कर्मचारियों में 135 करोलबाग क्षेत्र व 25 सिटी व सदर पहाड़गंज क्षेत्र से है।

इस अवसर पर दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने भगवान महर्षि वाल्मीकि की जयंती के अवसर पर160 सफाई कर्मचारियों को नियमितीकरण के पत्र दिए है, जो एक प्रशंसनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि काफी लंबे समय से सफाई कर्मचारियों की मांग थी कि उन्हें नियमित किया जाए, जिसके लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि निगम के सफाई कर्मचारी दिन-रात दिल्ली के नागरिकों की सेवा में लगे रहते है। मगर दिल्ली सरकार सफाई कर्मचारियों के वेतन का पैसा भी नहीं दे रही है।

उन्होंने कहा कि जब से दिल्ली में आम आदमी पार्टी कि सरकार आई है तब से दिल्ली नगर निगम को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में जिस तरह हमारे सफाई कर्मचारियों ने कार्य किया है वो बधाई के पात्र है।

उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने कहा कि उत्तरी दिल्ली नगर निगम निरंतर कर्मचारियों व सफाई कर्मचारियों से किए एक एक वादे को पूरा कर रही है। उन्होंने कहा कि हम जो कहते है वो करते है इस का अहम उदाहरण है 160 सफाई कर्मचारियों का नियमितीकरण और यह सिलसिला अभी जारी रहेगाए जब तक कि सभी बचे हुए एवजीदार नियमित नहीं हो जाते। उन्होंने बताया कि अब तक उत्तरी दिल्ली नगर निगम 500 ऐसे सफाई कर्मचारियों को नियमित कर चुकी है।

उन्होंने कहा कि जब पूरे देश में कोरोना के कारण लॉकडाउन था तब हमारे सफाई कर्मचारी दिल्ली की सड़को व गलियों की सफाई करते थेए जिस के लिए उनकी जितनी प्रशंसा की जाए वो कम है। उन्होंने कहा कि सफाई कर्मचारी निगम की रीढ़ है और इन से ही उत्तरी दिल्ली नगर निगम की पहचान है। उन्होंने कहा कि हम सभी सफाई कर्मचारियों से किए हर वादे को पूरा करने का प्रयास कर रहे है।

उन्होंने ईपीएफ की राशी को खातों में चढ़ाने के विषय में सफाई कमीर्यों को आश्वस्त किया की आगामी तीन चार कार्य दिवसों में इस समस्या का समाधान करवा कर छोडेगे। स्थायी समिति के अध्यक्ष छैल बिहारी ने कहा कि हम सब सफाई कर्मचारियों की संवेदना को समझते है इसलिए कल यूनियनों के साथ बैठक में उठाये गये सभी मुद्दो पर गंभीरता से विचार कर अवश्य ही कार्यवाही करेगें।

Next Story
Share it