Action India
लोकल टच

नगर निगम कमिश्नर ने वार्ड वेंडरों को दी चेतावनी,अगले महीने से दिखनी चाहिए दिल्ली में सफाई

नगर निगम कमिश्नर ने वार्ड वेंडरों को दी चेतावनी,अगले महीने से दिखनी चाहिए दिल्ली में सफाई
X

दिल्ली . एक्शन इंडिया न्यूज़

राजधानी दिल्ली में लगातार प्रदूषण बढ़ता जा रहा है। जिसको लेकर दिल्ली सरकार और प्रशासन के लोग सख्त करवाई करने वाले है। बता दें कि ईको ग्रीन कंपनी के साथ मिलकर शहर के सभी से कूड़ा उठाने वाले वेंडरों पर अब नगर निगम ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। नगर निगम के कमिश्नर ने बैठक कर चेतावनी भरे लहजे में कहा कि वेंडरों को जो भी संसाधन और मदद चाहिए वह निगम के लोग देने को तैयार है।

लेकिन एक नवंबर के बाद सभी वार्डों में डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन होना चाहिए। इसमें किसी प्रकार की ढिलाई अब नहीं दी जाएगी। वेंडरों को अपने रिसोर्स खुद बढ़ाने होंगे। जिसने भी काम में ढिलाई बरती ऐसे वेंडरों को बख्शा नहीं जाएगा। साथ ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। उन्होंने ये भी कहा कि एक नवंबर के बाद वह खुद वार्डों का औचक निरीक्षण करेंगे। यदि कहीं भी कूड़ा इधर उधर दिखाई दिया तो ऐसे वेंडरों पर भी जुर्माना किया जाएगा। शहरवासियों ने वेंडरों की लापरवाही को खूब सहन कर लिया। अब वेंडरों को काम करना होगा। इसमें मामले में किसी प्रकार की राजनीतिक दबाव अथवा सिफारिश नहीं सुनी जाएगी।

निगम कमिश्नर ने बैठक में शामिल सभी वार्डो के वेंडरों से एक एक कर वार्ड में आने वाली समस्याओं की जानकारी ली साथ ही अब तक उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा भी की। किसी भी वार्ड में शत प्रतिशत कूड़ा कलेक्ट नहीं हो पा रहा है। औसतन हर वार्ड में 60 से 70 फीसदी तक ही वेंडरों की गाड़ियां पहुंच रही हैं। किसी ने प्राइवेट रिक्शा वालों की मनमानी बताई तो किसी ने मार्केट एसोसिएशन द्वारा सहयोग न करने की बात। जिसको लेकर नाराज कमिश्नर ने हिदायत दिया है की अगले महीने से मुझे ऐसी शिकायत सुनने को नहीं मिलेगी।

Next Story
Share it