Top
Action India

महाराजा अग्रसेन की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित

महाराजा अग्रसेन की जयंती पर कार्यक्रम आयोजित
X

नई दिल्ली। एक्शन इंडिया न्यूज

रोहिणी के बंसल भवन में आयोजित समाजवाद के प्रणेता महाराजा अग्रसेन की जयंती कार्यक्रम में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कर्मयोगी लोकनायक के रूप में महाराजा अग ्रसेन जी के विचारों और आदर्शों से अवगत कराया।

इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक गोयल देवराहा, प्रदेश कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल, जिला अध्यक्ष देवेंद्र सोलंकी, पार्षद जयकुमार बंसल, पार्षद कनिका संदीप जैन, पार्षद गायत्री हेमराज गर्ग, पार्षद विनय महेंद्रू, सोनू मित्तल, महाराजा अग्रसेन मेडिकल कॉलेज, अग्रोहा के महासचिव जगदीश मित्तल एवं समस्त अग्रवाल संगठनों और संस्थाओं के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। महाराजा अग्रसेन जी को नमन करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि मानव कल्याण के प्रति महाराजा अग्रसेन जी का समर्पण हमारी युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणा का केंद्र हैं।

आज भी वैश्य अग्रवाल समाज के लोग महाराजा अग्रसेन जी द्वारा दिखाए गए, सेवा और समर्पण के पथ का अनुसरण करते हैं जिसका अनुपम उदाहरण हमें कोरोना काल में देखने को मिला। कोरोना महामारी के संकट के समय माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर वैश्य अग्रवाल समाज के लोगों ने अपने कामकाज, व्यवसाय और स्वास्थ्य की चिंता नहीं कि बल्कि गरीब और जरूरतमंद लोगों के भोजन और राशन की चिंता की और उनकी हर संभव सहायता की।

उन्होंने कहा कि रामराज्य की परिकल्पना को जमीन पर अवतरित करने का श्रेय महाराजा अग्रसेन जी को जाता है।

आदेश गुप्ता ने कहा कि महाराजा अग्रसेन जी द्वारा स्थापित किए गए समाजवाद और जनकल्याण से प्रेरित होकर माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी जन.जन के विकास और कल्याण का काम कर रहे हैं। उन्होंने श्भँवर से लड़ो तुंद लहरों से उलझोए कहाँ तक चलोगे किनारे किनारेश् काव्य का जिक्र करते हुए कहा कि हम अगर समाज की सेवा के लिए आगे आ सकते हैं तो राजनीतिक रूप से भी हमें आगे आने का जोश होना चाहिए और जरूरत है उन लोगों को आइना दिखाने कि जो हमारे वोट और पैसों पर ओछी राजनीति करते हैं। कोई भी नकारात्मक शक्ति हमारी सामाजिक और राजनीतिक एकजुटता को नहीं तोड़ सकता है।

Next Story
Share it