Top
Action India

दंगल में पंजाब के पहलवान बाबूलाल ने बाजी मारी

दंगल में पंजाब के पहलवान बाबूलाल ने बाजी मारी
X

हमीरपुर । एक्शन इंडिया न्यूज़

मुस्करा क्षेत्र के बसवारी गांव में आयोजित दंगल में पहलवान उपेंद्र बड़ागांव और बाबूलाल पहलवान पंजाब के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ। जिसमें बाबूलाल पंजाब ने कुश्ती जीती।

इसका उद्घाटन जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि पुष्पेंद्र यादव ने पहलवानों के हाथ मिलवाकर दंगल की शुरुआत की। गुरुवार को आयोजित दंगल में पहलवान हुकुम कुसमरा व पहलवान रामविशाल बांदा के बीच हुई कुश्ती में राम विशाल ने बाजी मारी। नकुल पहलवान मथुरा और घनश्याम पहलवान आगरा के बीच जोरदार कुश्ती देखने को मिली। इसमें नकुल मथुरा ने बाजी मारी। इसके अलावा दंगल में दर्जनों पहलवानों ने कुश्ती के दांव पेंच दिखाये। अंत में पंजाब के बाबूलाल ने बाजी मारी।

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि पुष्पेंद्र सिंह यादव ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों से आपसी भाईचारा और शरीर को मजबूती मिलती है। यह अपने देश की कुश्ती पुरानी परम्परा है। आज भी इस दौर में पहलवान इस प्रदर्शन को जीवित रखे हैं। इस मौके पर प्रधान रामशरण राजपूत, भूपेंद्र सिंह राजपूत, प्रेम सिंह यादव, छोटे लाल कुशवाहा, अशोक राजपूत, विपिन राजपूत, पन्नालाल राजपूत, मन प्यारे निषाद, राजेश विश्वकर्मा, जगत सिंह दादी सहित क्षेत्र के कई लोग मौजूद रहे।

Next Story
Share it