Top
Action India

केबीसी में दिखाए गए प्रोग्राम से धार्मिक भावनाएं आहत, हिन्दू महासभा ने की शिकायत

केबीसी में दिखाए गए प्रोग्राम से धार्मिक भावनाएं आहत,  हिन्दू महासभा ने की शिकायत
X

लखनऊ । एक्शन इंडिया न्यूज़

अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने शनिवार को सोनी एंटरमेंट पर चल रहे शो कौन बनेगा करोड़पति 'केबीसी' में मनुस्मृति को जलाये जाने संबंधी पूछे गये सवाल को लेकर हिन्दू समाज में आपसी जातिगत मतभेद फैलाने का आरोप लगाते हुये हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दर्ज करायी है।

हिन्दू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष ऋषि त्रिवेदी अपने प्रमुख पदाधिकारियों के साथ हजरतगंज कोतवाली पहुंचे और मामले मामले में शिकायत दर्ज करायी है। ऋषि त्रिवेदी ने बताया कि 30 अक्टूबर को प्रसारित हुये केबीसी के शो में सवाल पूछा गया था कि 25 दिसम्बर 1927 को डॉ.बीआर अम्बेडकर और उनके अनुयायियों ने किस धर्मग्रंथ की प्रतियां जलायी थी। यहीं नहीं बल्कि इस सवाल को लेकर सोशल प्लेटफार्म पर सवाल उठाये जा रहे है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री त्रिवेदी ने साफ कहा कि इस तरह का अनावश्यक सवाल पूछ कर हिन्दू समाज को जातिगत मतभेद फैलाने और भड़काने का काम किया गया है। इसे हिन्दू महासभा कतई बर्दाश्त करने वाली नहीं है, इसी के चलते हिन्दू महासभा आज यहां हजरतगंज कोतवाली में शिकायत दर्ज करायी गयी है।

श्री त्रिवेदी महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन को लेकर कहा कि कौन बनेगा करोड़पति जिसे अभिनेता अमिताभ बच्चन होस्ट करते है और कौन बनेगा करोड़पति को देश दुनिया में खासी संख्या में देखती है, ऐसे में कम से कम उन्हें भी ऐसे सवालों को करने से बचना चाहिए था।

हजरतगंज कोतवाली प्रभारी अंजनी कुमार पांडेय के मुताबिक मामले की छानबीन की जा रही है।

Next Story
Share it