Top
Action India

दल ने किया मध्यस्था सैल कार्यालय का उद्घाटन

दल ने किया मध्यस्था सैल कार्यालय का उद्घाटन
X

नई दिल्ली । एक्शन इंडिया न्यूज़

शिरोमणी अकाली दल स्त्री विंग द्वारा गठित मध्यस्था सैल का पश्चिमी दिल्ली के संतगढ़ में कार्यालय खोला गया। तख्त श्री पटना साहिब के अध्यक्ष जत्थेदार अवतार सिंह हित द्वारा विशेष तौर पर पहुंचकर कार्यालय का उद्घाटन किया गया। स्त्री अकाली दल दिल्ली स्टेट की अध्यक्षा बीबी रणजीत कौर द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि बीते दिनों मध्यस्था सैल गठित किया गया था जिसमें प्रतिष्ठित वकीलों की टीम को शामिल किया गया जो कि लोगों की पारिवारिक समस्याओं खासकर महिलाओं की समस्याओं को सुनकर उनका समाधान कर रहे हैं और आवश्यकता पढ़ने पर कानूनी सलाह भी उन्हें दी जा रही है।

बीबी रणजीत कौर ने बताया कि हमने देखा कि आजकल के माहौल में अनेक परिवारों में छोटी छोटी बात को लेकर बड़ी समस्या बन जाती है और बात कोर्ट कचहरी तक पहुंच जाती है पर हमने मध्यस्था सैल बनाया है जो कि पूरी कोशिश करते हैं कि दोनों परिवारों में एकजुटता लाकर प्यार पूर्वक समस्या का हल निकाला जाये।

मध्यस्था सैल का मुख्य कार्यालय अकाली दल के गुरुद्वारा रकाब गंज स्थित कार्यालय में चल रहा है और अब पश्चिमी दिल्ली के बाद दिल्ली के सभी वार्डों में इसे खोलने पर विचार किया जा रहा है। बीबी रणजीत कौर ने बताया कि गुरबाणी कीर्तन द्वारा कार्यक्रम की शुरूआत की गई।

ौर गुरु महाराज के समक्ष अरदास करने के पश्चात तख्त पटना साहिब के अध्यक्ष जत्थेदार अवतार सिंह हित द्वारा इसका विधिवत उद्घाटन किया गया। उन्होंने बताया कि हर शनिवार को दोपहर 2 घंटे के लिए वकीलों की टीम यहां मौजूद रहकर लोगों की समस्याओं को सुनेंगे।

इस मौके पर एडवोकेट रविन्दर कौरए एडवोकेट अवनीत कौरए एडवोकेट रेखा अग्रवालए एडवोकेट बिंदशरन रंधावाए एडवोकेट गायत्री पुरीए एडवोकेट दलजीत कौरए एडवोकेट निधिए एडवोकेट उषा सिंहए दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी मीडीया सलाहकार सुदीप सिंहए सीनियर अकाली नेता सतपाल सिंह चन्नए गुरुद्वारा संतगढ़ के प्रधान हरमिन्दर सिंह हैपीए समरदीप ंिसंह सन्नी सहित संतगढ़ शाहपुरा के सभी गणमान्य शख्सीयतों के साथ स्त्री अकाली दल की महिलाएं मौजूद रही।

Next Story
Share it