Top
Action India

गुजरात से 1340 प्रवासियों को लेकर उत्तराखंड आई दूसरी विशेष ट्रेन

गुजरात से 1340 प्रवासियों को लेकर उत्तराखंड आई दूसरी विशेष ट्रेन
X

हरिद्वार । एएनएन (Action News Network)

गुजरात के सूरत से उत्तराखंड के प्रवासियों को लेकर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन बीती देर रात हरिद्वार पहुंची। एक घंटे विलंब से पहुंची इस ट्रेन में 1340 प्रवासी सवार थे। सभी प्रवासियों का रेलवे कर्मचारियों तथा स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने तालियां बजाकर स्वागत किया।

गुजरात से आई इस विशेष ट्रेन की बोगी से उतरते ही सबसे पहले इन यात्रियों को सेनिटाइज किया गया। इसके बाद अलग अलग 20 मेडिकल काउंटरों पर इनका स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सरोज नैथानी के मार्गदर्शन में सभी प्रवासियों की स्क्रीनिंग की गई । डा. नैथानी ने बताया कि हरिद्वार से अपने जनपद पहुंचने पर इन सभी को स्थानीय प्रशासन एकांतवास में भेजने की व्यवस्था करेगा। रात को संकल्प प्रकाश संस्था के द्वारा सभी प्रवासियों के भोजन की व्यवस्था की गई। सभी प्रवासियों की 14 दिन स्क्रीनिंग और मेडिकल जांच जारी रहेगी।

जिलाधिकारी सी. रविशंकर ने बताया कि इन 1340 में से सबसे ज्यादा 800 लोग हरिद्वार जनपद के थे। इन सभी लोगों को घर भेज कर गृह एकांतवास का आदेश दिया गया है। देहरादून के 86 लोगों को रात ही उनके घरों को रवाना कर दिया गया। वह भी गृह एकांतवास में रहेंगे। शेष बचे 454 लोग राज्य के विभिन्न जनपदों के हैं। इन सभी लोगों को प्रेम नगर आश्रम में ठहराया गया। बुधवार को इन सभी को स्वास्थ्य परीक्षण के बाद संबंधित जनपदों के लिए बसों के द्वारा भेज दिया गया।

Next Story
Share it