Action India

सांबा में 19वें दिन भी रहा पूरी तरह से लॉकडाउन

जम्मू । एएनएन (Action News Network)

कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस संक्रमन की श्रृंखला को तोड़ने के लिए जारी 21 दिवसीय देशव्यापी लॉकडाउन के 19वें दिन भी सांबा में पूरी तरह से लॉकडाउन रहा जिससे सड़कों पर बीरानी छाई रही। वहीं इस दौरान समाजसेवी और अन्य संगठनों द्वारा गरीबों और जरूरतमंद लोगों में राशन वितरण और खाना खिलाने का सिलसिला भी लगातार जारी रहा।जानकारी के अनुसार रविवार को भी लॉकडाउन के दौरान लोग आवश्यक बस्तुएं लेने ही घरों से बाहर निकले और अधिकांश लोग अपने घरों में ही रहे। वहीं पुलिसकर्मियों ने भी लॉकडाउन का पान कराने के लिए काफी सख्ती की।

जिले के सभी प्रमुख कस्बों विजयपुर, घगवाल, राजपुरा ब्रड़ी ब्राह्मणा, रामगढ़, सरोर, जख, स्वांखा मोड़, बाड़ियां, सपवाल में भी पूरी तरह से लॉकडाउन रहा। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रोें से भी पूरी तरह से लॉकडाउन की सूचनाएं मिलीं हैं। जिले में अभी तक कोई भी रेड जोन घोषित नहीं किया गया है जबकि जिले में बनाए गए क्वारंटाइन केन्द्रों से 1783 लोगों को 14 दिनों की अवधि पूरी होने के बाद उनके घरों में वापस भेजा गया है।

लॉकडाउन के दौरान गरीबों, जरूरतमंदों और प्रवासी मजदूरों की सहायता के लिए विभिन्न समाजसेवी, गैर सरकारी संगठनों के अलावा राजनीतिक दलों के नेता और अन्य लोग भी अपनी-अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर रहे हैं। इस दौरान वे एक ओर जरूरतमंदों को सूखा राशन और अन्य जरूरी सामान मुहैया करवा रहे हैं तो दूसरी ओर उनके लिए लंगर लगाकर खाने की व्यवस्था भी कर रहे हैं।

Next Story
Share it