Action India
अन्य राज्य

तापमान बढ़ने से कोरोना वायरस पर कोई खास असर नहीं : श्रवण कुमार

हैदराबाद । एएनएन (Action News Network)

स्थानीय गांधी अस्पताल के अधीक्षक प्रोफेसर श्रवण कुमार ने बताया है कि तापमान बढ़ने का कोरोना वायरस पर कोई खास असर नहीं होगा। यह एक म्यूट वायरस है, जो किसी भी प्रकार के वातावरण में अपने आप को जीवित रखने की क्षमता रखता है। इससे बचने का एक मात्र तरीका सोशल डिस्टेसिंग है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग के निदेशालय में मीडिया से वार्ता करते हुएअधीक्षक ने कहा कोरोना से पीड़ित व्यक्तियों का उपचार करने के अलावा कोरोना के लक्षण वालों को क्वारंटाइन में रखा गया है।

श्रवण कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण के रोगियों को उपचार करने वाले डॉक्टरों समेत 1500 स्वास्थ्यकर्मियों के अलावा सुरक्षा में लगे 200 से पुलिसकर्मियों की कोरोना से सुरक्षित रखने के के लिए कड़ी व्यवस्था की जा रही है।उन्होंने बताया कि तापमान बढ़ने से कोरोना वायरस का प्रभाव कम होने की चर्चाएं हैं लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है। इसलिए इसके संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने और सामाजिक दूरी को बनाए रखना अनिवार्य है।

डॉक्टर श्रवण ने बताया कि अभ्री तक किसी भी डॉक्टर या अस्पताल के स्टाफ को कोरोना संक्रमण होने का कोई मामला प्रकाश में नहीं आया। उन्होंने बताया कि उन्हें पूरा विश्वास है कि अगले एक माह में दौरान सभी संक्रमित लोगों का उपचार पूर्ण हो जाएगा और दो माह के भीतर देश कोरोना मुक्त सकता है।उन्होंने बताया कि गांधी अस्पताल में अन्य चिकित्सा सुविधाओं को प्रारंभ करने में अभी चार महीने तक लग सकते हैं।

Next Story
Share it