Top
Action India

हिमाचल में 40 दिन बाद पटरी पर लौटी जिंदगी, दुकानें, रेस्टोरेंट और सरकारी दफ्तर खुले

शिमला । एएनएन (Action News Network)

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को कोरोना लॉक डाउन का तीसरा चरण शुरू होने पर बाज़ारों और कस्बों में थोड़ी हलचल दिखाई दी। 40 दिन के बाद शराब के ठेकों, रेस्टोरेंट व अनेक दुकानों के खुलने से कारोबारियों ने राहत की सांस ली। हालांकि बार, सैलून और नाई की दुकानें खोलने पर पाबंदी है। राजधानी शिमला सहित अन्य शहरों में कर्फ्यू में ढील के दौरान चहल-पहल रही।
कर्फ्यू में ढील की अवधि को अब बढ़ाकर पांच घण्टे कर दिया गया है, जिससे लोग राहत महसूस कर रहे हैं। सवा महीने बाद सरकारी दफ्तरों में भी रौनक दिखाई दी। सरकार के आदेश पर 33 फीसदी कर्मचारी दफ्तरों में पहुंचे। कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति को लेकर रोस्टर सिस्टम अपनाया गया है।

राज्य में 22 अप्रैल के बाद कोरोना संक्रमण के नए मरीज सामने नहीं आने के बाद जनजीवन सामान्य हो रहा है। अब मात्र जिला सिरमौर में एक संक्रमित रोगी उपचाराधीन है। 34 लोग स्वस्थ हो गए हैं। अहम बात यह है कि राज्य का कोई भी क्षेत्र रेड ज़ोन में नहीं है। छह जिले ग्रीन औऱ अन्य छह ऑरेंज ज़ोन में हैं।हालांकि राज्य में फिलहाल लॉक डाउन के दौरान बसों की आवाजाही पर छूट के आसार कम नजर आ रहे है। केंद्र की नई गाइडलाइन के बावजूद राज्य सरकार ने ग्रीन जोन में बस सुविधा फिलहाल बंद रखने का निर्णय लिया है।

Next Story
Share it