Top
Action India

एलपीजी गैैस टैंकर दुर्घटना ग्रस्त,रातभर हुआ गैस का रिसाव

कोंडागांव। एएनएन (Action News Network)

जिले के फरसगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 30 पर ग्राम पंचायत कुल्हाड़गांव के नजदीक शुक्रवार की देर शाम विशाखापट्टनम से रायपुर जा रहे भारत पैट्रोलियम कंपनी की एलपीजी गैस से भरा वाहन क्रमांक सीजी 07 सीबी 0871 के टैंकर का हुक टूटकर गाड़ी से नीचे गिरने से टैंकर क्रेक हो गया, जिसके कारण एलपीजी गैस का रिसाव होने लगा। कंपनी के विशेषज्ञों की टीम आज सुबह मौके पर पंहुचकर दुर्घटनाग्रस्त टैंकर के एलपीजी गैस को दूसरे टैंकर में डालने के कार्य में लगे हुए हैं। एनएच 30 पर आवागमन पूरी तरह से बंद कर दिये जाने से वाहनों की लंबी कतार लग गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त वाहन का चालक-परिचालक सकुशल है। चालक के अनुसार टैंकर मेंं 17 टन एलपीजी गैैस भरी होने की बात बताई जा रही है। दुर्घटना के तुरंत बाद चालक द्वारा विशाखापट्टनम की कंपनी को फोन कर दुर्घटना से अवगत करवा दिया,कंपनी के द्वारा तत्काल विशेषज्ञ की टीम को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया था। कंपनी के विशेषज्ञों की टीम आज सुबह मौके पर पंहुचकर दुर्घटनाग्रस्त टैंकर के एलपीजी गैस को दूसरे टैंकर में डालने के कार्य में लगे हुए हैं।

लगातार कंटेनर से गैस रिसाव होने के बाद एहतियात के तौर पर थाना फरसगांव के एसडीओपी पुष्पेंद्र नायक, थाना प्रभारी विनोद कुमार साहू एवं अन्य पुलिसकर्मी ने सड़क के दोनों छोर पर घटनास्थल के करीब एक-एक किमी दूरी पर बैरेकेडिंग कर सभी छोटे-बड़े वाहनों का आवागमन बंद कर दिया गया है। यहां तक की पुलिस द्वारा किसी को पैदल भी इस मार्ग से होकर गुजरने से रोक दिया गया है। गैस रिसाव से होने वाले खतरे को लेकर घटनास्थल पर दमकल को भी तैनात किया गया है ।

Next Story
Share it