Select Page

शिमला घूमने आने से पहले होटल बुकिंग के साथ पार्किंग का इंतज़ाम करें सैलानी, पुलिस की अपील

शिमला घूमने आने से पहले होटल बुकिंग के साथ पार्किंग का इंतज़ाम करें सैलानी, पुलिस की अपील

शिमला/टीम एक्शन इंडिया

नए साल का जश्न मनाने के लिए भारी संख्या में सैलानी पहाड़ों की रानी शिमला का रुख कर रहे हैं। क्रिसमस के दिन से शिमला में सेलानियों का जमावड़ा लगा है। रोजाना हज़ारों सैलानी शिमला पहुंच रहे हैं। यही कारण है कि न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए शिमला और उसके आसपास के पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की तादाद एकाएक बढ़ गई है। आलम यह है कि शहर के अंदर रोजाना घण्टों जाम लग रहा है, वहीं गाड़ियों की पार्किंग की समस्या भी खड़ी हो रही है। पर्यटकों की भारी आमद की वजह से 31 दिसंबर और एक जनवरी को यहां पार्किंग और होटल नहीं मिलेंगे।

इसे देखते हुए शिमला पुलिस ने सैलानियों से ये अपील की है कि यदि वे नए साल का जश्न मनाने शिमला आ रहे हैं तो होटल की पहले ही बुकिंग कराकर आएं। साथ ही पार्किंग का भी इंतजाम करें वरना उन्हें परेशानी झेलनी पड़ेगी।

शिमला पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेरफॉर्म फेसबुक पर एक पोस्ट के जरिये शहर में पार्किंग स्थलों का विवरण देते हुए सेलानियों से कहा है कि किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिए शिमला आने से पूर्व होटल की बुकिंग सुनिश्चित कर लें व साथ ही होटल प्रबंधन से वहां पार्किंग हेतु जानकारी अवश्य जुटा लें।

शिमला पुलिस के मुताबिक शहर में नगर निगम की एक दर्जन पार्किंग हैं। इनमें 2931 गाड़ियों को ही पार्क किया जा सकता है। इनके भर जाने पर वाहनों को पार्किंग नहीं मिलेगी। ऐसे में बाहर से आने वाले सैलानियों के वाहनों को शहर के प्रवेश द्वार टूटीकंडी बाइपास पर रोक दिया जाएगा, जिससे उनका शिमला घूमने का मजा किरकिरा हो सकता है।

शिमला पुलिस का अनुमान है कि साल के आखिरी दो दिन 30 व 31 दिसंबर को बाहरी राज्यों से 20 हज़ार से करीब वाहन शिमला में दाखिल हो सकते हैं।

Advertisement

Advertisement