Top
Action India

ममता ने चेताया : बंगाल में विमान व रेल सेवा बंद नहीं हुई तो खुद करेंगे बंद

ममता ने चेताया : बंगाल में विमान व रेल सेवा बंद नहीं हुई तो खुद करेंगे बंद
X

कोलकाता। एएनएन (Action News Network)

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल में अभी भी विदेशों से आने वाली फ्लाइट को रद्द नहीं किए जाने और दूसरे राज्यों से ट्रेनों के आवागमन को लेकर नाराजगी जताई है। शनिवार को मीडिया से मुखातिब हुई मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर रेल मंत्रालय जल्द ही दूसरे राज्यों से आने वाली ट्रेनों की आवाजाही रद्द नहीं करता है तो हम लोग उसे बंद कर देंगे। मुख्यमंत्री ने यूरोप, खाड़ी देशों और अन्य कोरोना संक्रमित देशों से विमानों की आवाजाही कोलकाता हवाई अड्डे पर तत्काल रद्द करने की भी मांग की है।

उन्होंने कहा कि अगर रेल मंत्रालय इस पर कदम नहीं उठाता है तो लंबी दूरी की ट्रेनों की आवाजाही बंद कर दी जाएगी। लोगों को उतरने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभी तक हजारों लोग दूसरे राज्यों से आ चुके हैं उनको किस तरह से रोका जा सकता था? उन्होंने कहा कि बंगाल सरकार ने कोरोना को रोकने के लिए काफी मेहनत की है और अभी तक सफल भी हुई है। लेकिन ऐसा ही चलता रहा तो मुश्किल होगा।

इसके पहले शुक्रवार को प्रधानमंत्री से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उन्होंने तत्काल रेल व विमान सेवा बंद करने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में बड़ी संख्या में लोग कोरोना संक्रमण से पीड़ित है। वहां से ट्रेन हावड़ा और सियालदह स्टेशन पर आ रही हैं लेकिन इन स्टेशनों पर आने वाले लोगों के स्वास्थ्य जांच की पुख्ता व्यवस्था नहीं है। इसीलिए लंबी दूरी की ट्रेनों को बंगाल में आने पर तत्काल रेल मंत्रालय रोक लगाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण फिलहाल तीसरे दौर में पहुंच गया है। यह चिंता का सबब है। जो लोग दूसरे राज्यों से बंगाल में आ गए हैं उन्हें तो भगाया नहीं जाएगा लेकिन जो लोग आए हैं उन्हें अपनी सामाजिक जिम्मेदारी समझनी होगी। वे खुद को घरों में आइसोलेट रखें। अपने परिवार के सदस्यों के साथ-साथ दूसरों के बारे में भी जरूर सोचें।

उन्होंने कहा कि बंगाल में कोरोना संक्रमण के फिलहाल तीन मामले सामने आए हैं। ये सारे लोग विदेश से लौटे हैं। उन्होंने कहा कि वह काफी समय से केंद्र सरकार को बोल रही हैं कि लंबी दूरी की ट्रेनों को बंगाल में आने से रोक दिया जाए लेकिन इस पर कोई कार्यवाही नहीं हो रही है।

Next Story
Share it