Top
Action India

ममता ने लिखी प्रधानमंत्री को चिट्ठी, बंगाल में सभी उड़ानें रद्द करने की मांग

ममता ने लिखी प्रधानमंत्री को चिट्ठी, बंगाल में सभी उड़ानें रद्द करने की मांग
X

कोलकाता। एएनएन (Action News Network)

नोबेल कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर बंगाल में आने वाली सारी उड़ाने रद्द करने की मांग की है।दरअसल अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट को रविवार से ही बंद कर दिया गया है। अब सोमवार को मुख्यमंत्री ने अंतर राज्यीय विमान सेवा को भी स्थगित करने की मांग की है।

प्रधानमंत्री को लिखी अपनी चिट्ठी में ममता ने लिखा है, "पूरे देश में कोरोना संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए मेरी सरकार केंद्र के साथ कदमताल कर रही है। बंगाल सरकार ने भी संक्रमण को रोकने के लिए अपने स्तर पर हर तरह की बचावमूलक व्यवस्थाएं की है। इसके अलावा संक्रमित लोगों के इलाज के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर का विकास तेजी से किया जा रहा है। इसीलिए सोमवार शाम पांच बजे से टोटल लॉकडाउन किया गया है।

हमारी सरकार ने हर तरह की अंतरराज्यीय बस सेवाएं बंद कर दी है। लेकिन यह काफी दुखद है कि केंद्र सरकार अभी भी पश्चिम बंगाल समेत अन्य क्षेत्रों में विमानों की आवाजाही को अनुमति दे रही है। यह शटडाउन और क्वॉरेंटाइन नियमों की अनदेखी है। इससे संक्रमित व्यक्ति के एक जगह से दूसरी जगह जाने से सामुदायिक संक्रमण को रोकना राज्य के लिए मुश्किल हो जाएगा।

इसलिए अनुरोध है कि तत्काल पश्चिम बंगाल में विमान सेवाओं पर प्रतिबंध लगाया जाए। इससे संक्रमण को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचने से आसानी से रोका जा सकेगा।" उल्लेखनीय है कि इसके पहले भी सचिवालय में मीडिया वार्ता के दौरान मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल में विमान सेवाओं पर प्रतिबंध लगाने की मांग केंद्र से की थी लेकिन सरकार ने अभी तक इसका संज्ञान नहीं लिया है।

Next Story
Share it