Top
Action India

मैनचेस्टर सिटी ने प्रीमियर लीग चैंपियन लिवरपूल को 4-0 से हराया

मैनचेस्टर सिटी ने प्रीमियर लीग चैंपियन लिवरपूल को 4-0 से हराया
X

मैनचेस्टर । Action India News

मैनचेस्टर सिटी ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को प्रीमियर लीग चैंपियन लिवरपूल को 4-0 से करारी शिकस्त दी। प्रीमियर लीग का खिताब जीतने के बाद यह लिवरपूल की पहली हार थी।

इस मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने शुरू से ही आक्रामक रुख अपनाया। मैच के 25 वें मिनट में मैनचेस्टर सिटी को पेनल्टी मिला और केविन डी ब्रुइन ने इसे गोल में बदलकर अपनी टीम को 1-0 से आगे कर दिया। इसके बाद स्टर्लिंग ने मैच के 35वें मिनट में एक और गोल कर टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। हाफ टाइम के आखिरी मिनट में फिल फोडेन ने एक और गोल कर मैनचेस्टर सिटी को 3-0 से आगे कर दिया।

हाफ टाइम की समाप्ती पर मैनचेस्टर सिटी 3-0 से आगे था। 66 वें मिनट में, एलेक्स ऑक्सलेड-चेम्बरलेन ने आत्मघाती गोल कर मैनचेस्टर सिटी की बढ़त को 4-0 कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

बता दें कि इस मैच के शुरू होने से पहले मैनचेस्टर सिटी ने लिवरपूल को प्रीमियर लीग खिताब जीतने के लिए गार्ड ऑफ ऑनर दिया। 26 जून को खेले गए चेल्सी और मैनचेस्टर सिटी के मैच से लिवरपूल के चैम्पियन बनने का रास्ता साफ हुआ था।

चेल्सी ने मैनचेस्टर सिटी को 2-1 से हरा दिया था, जिसके बाद अंकों के आधार पर लिवरपूल का खिताब पक्का हुआ। अंकतालिका में लिवरपूल 86 अंक के साथ शीर्ष पर काबिज है। दूसरे नंबर की सिटी के 66 अंक हैं।

Next Story
Share it