Action India

मैनचेस्टर यूनाइटेड और इंटर मिलान यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में

मैनचेस्टर यूनाइटेड और इंटर मिलान यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में
X

कोलोन । Action India News

मैनचेस्टर यूनाइटेड और इंटर मिलान ने मंगलवार को अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मैच जीतने के बाद यूरोपा लीग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। मैनचेस्टर यूनाइटेड ने कोलोन, जर्मनी में खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कोपेनहेगन पर 1-0 से जीत हासिल की।

इस मुकाबले में दोनों टीमों ने आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और एक दूसरे को बढ़त लेने से रोके रखा। हालांकि, अतिरिक्त समय (95वें मिनट) में मैनचेस्टर यूनाइटेड को बॉक्स में एंथोनी मार्शल के फाउल करने के बाद पेनल्टी मिला। जिसे ब्रूनो फर्नांडिस ने गोल में बदलकर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। मैनचेस्टर यूनाइटेड 17 अगस्त को सेमीफाइनल में वोल्व्स या सेविला के खिलाफ खेलेगा।

दूसरी ओर, इंटर मिलान ने बेयर लीवरकुसेन पर 2-1 से हराया। इस मुकाबले में इंटर मिलान ने आक्रामक शुरुआत करते की। मैच के 15वें मिनट में निकोलो बरेला ने गोल कर मिलान को 1-0 की बढ़त दिला दी।

इसके बाद रोमेलु लुकाकु ने 21 वें मिनट में एक और शानदार गोल कर अपनी टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। हालांकि, इसके तीन मिनट बाद ही काई हैवर्टज ने गोल कर बेयर लीवरकुसेन का खाता खोला और स्कोर 2-1 हो गया। मैच की समाप्ती पर यही स्कोर रहा और इंटर मिलान ने 2-1 से मैच जीतकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया,जहां उसका सामना 18 अगस्त को एफसी बासेल या शेखर डोनेट्स्क से होगा।

Next Story
Share it