Top
Action India

मेनका गांधी ने किया गांधी संकल्प यात्रा का समापन

मेनका गांधी ने किया गांधी संकल्प यात्रा का समापन
X

सुलतानपुर। एएनएन

नगर में गांधी संकल्प यात्रा के अंतिम दिन बुधवार को नगर भ्रमण कर नागरिकों को महात्मा गांधी जी के आदर्श व केंद्र सरकार की योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया। उन्होंने इस यात्रा का समापन भी किया।

गांधी ने नगर के शाहगंज चौराहे पर आयोजित जनसभा में कहा कि गांधी जी के द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंतिम रूप देकर उनके सपनों को साकार किया है। उन्होंने बताया कि संसदीय क्षेत्र में पिछले एक अक्टूबर से शुरू हुई गांधी संकल्प यात्रा का आज समापन हो गया। इस दौरान विधायकों भाजपा कार्यकर्ताओं नेताओं और उन्होंने पांचो विधानसभा क्षेत्र के 100 से अधिक गांव में 200 किलोमीटर की पदयात्रा कर केंद्र सरकार की नीतियों का प्रचार-प्रसार किया गया।

पदयात्रा के दौरान राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलने के लिए नागरिकों को प्रेरित किया गया। इसके साथ ही स्वच्छता अभियान को निरंतर जारी रखने के लिए भी संकल्प लिया गया। पदयात्रा के दौरान मेनका गांधी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय, चंद्रशेखर आजाद, भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धासुमन भी अर्पित किए। मेनका ने धनपतगंज ब्लॉक के धमसा देवी मंदिर में हो रहे भागवत व जागरण के कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया। गांधी संकल्प यात्रा में काशी प्रांत के उपाध्यक्ष रामचंद्र मिश्रा भाजपा जिला अध्यक्ष जगजीत सिंह छंगू पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, महिला आयोग की सदस्य सुमन सिंह सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

राहुल गांधी पर किया प्रहार

यूरोपियन संघ के सांसदों के कश्मीर दौरे पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी की टिप्पणी पर सांसद मेनका गांधी ने कहा कि उनके द्वारा सरकार पर लगाए जा रहे आरोप निराधार हैं, उन्होंने आगे कहा कि भारत के जो भी सांसद कश्मीर जाना चाहे, वह कश्मीर का दौरा कर सकते हैं। सांसदों ने इस दौरान कश्मीर का दौरा किया भी है। मेनका ने बताया कि फ्रांस दौरे के दौरान उन्होंने वहां की संसद में बाल हिंसा पर विचार-विमर्श किया।

Next Story
Share it