Top
Action India

आवागमन रोकने के लिए पुलिस ने तोड़ा चचरी पुल

आवागमन रोकने के लिए पुलिस ने तोड़ा चचरी पुल
X

खगड़िया। एएनएन (Action News Network)

मुंगेर और खगड़िया के बीच चोरी-छिपे नाव के सहारे हो रहे आवागमन को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने बांस की चचरी से बनाया गया पुल तोड़ दिया तथा नाविकों को भी कड़ी चेतावनी दी। मुंगेर और खगड़िया के बीच रेल संपर्क बंद रहने के कारण आवाजाही बंद है। प्रशासन को यह सूचना मिली थी कि मुंगेर घाट और खगड़िया जिले के मानसी थाना क्षेत्र अंतर्गत मटिहानी घाट पर कुछ नावोंं का परिचालन किया जा रहा है तथा लॉक डाउन को ठेंगा दिखाया जा रहा है।

इस सूचना के बाद एक्शन में आई पुलिस ने बेगूसराय जिला अंतर्गत साहेबपुर कमाल थाना पुलिस से संपर्क कर मुंगेर घाट में नाव परिचालन बंद करा दिया। इसके बाद मानसी के मटिहानी घाट पर पुलिस ने अंचल अधिकारी के आदेश पर बांस की चचरी का पुल तोड़ दिया। इस पुल का इस्तेमाल कर लोग दियारा क्षेत्र में आवागमन के लिए कर रहे थे। इसी तरह अगुवानी घाट पर भी परबत्ता के बीडीओ ने नाविको को नाव का परिचालन नहीं करने की चेतावनी दी।

इधर सुबह से ही डीएम और एसपी को जिले के विभिन्न क्षेत्रों से आम लोगों और दुकानदारों के द्वारा लॉक डाउन के निर्देश का उल्लंघन किए जाने की खबरें मिल रही थींं। खगड़िया जिला मुख्यालय में डीएम और एसपी ने मुख्य बाजार का दौरा किया और लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई। सब्जी मंडी में भी भीड़भाड़ को नियंत्रित रखने का आदेश दिया। उल्लेखनीय है कि सुबह छह से 9 बजे तक जिला प्रशासन ने दैनिक आवश्यकताओं की वस्तुएं सब्जी आदि खरीदने की छूट आम लोगों को दी थी।

मानसी बाजार में लोहिया चौक, सुभाष चौक, पटेल चौक के समीप लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश एसपी ने दिया है। इधर विभिन्न थाना क्षेत्रों के पुलिस पदाधिकारियों ने वाहन चेकिंग चलाकर बेवजह आवाजाही करने वाले वाहनों की धरपकड़ की। सबसे अधिक मानसी थाना क्षेत्र में लगभग 200 दोपहिया और चार पहिया वाहन पकड़े गए।

एन एच 31 पर डीएम और एसपी ने स्वयं वाहनों के परिचालन को नियंत्रित किया। अलौली में मृत्यु भोज के नाम पर संभावित भीड़ को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए गए । इस बीच खगड़िया नगर परिषद तथा गोगरी नगर पंचायत की ओर से शहरी क्षेत्रों में विशेष सफाई अभियान शुरू किया गया है।

Next Story
Share it