Action India
अन्य राज्य

चीन के विरोध में कई संगठनों ने किया प्रदर्शन, चीनी बस्तुओं का बहिष्कार करने की अपील की

चीन के विरोध में कई संगठनों ने किया प्रदर्शन, चीनी बस्तुओं का बहिष्कार करने की अपील की
X

कठुआ । एएनएन (Action News Network)

कठुआ में बॉर्डर यूनाइटेड फ्रंट के कार्यकर्ताओं, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, बजरंग दल सहित कई संस्थाओं ने चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किए। बॉर्डर यूनाइटेड फ्रंट के कार्यकर्ताओं द्वारा कालीवाड़ी नेशनल हाईवे के पास एकत्रित होकर चीन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।

इसी बीच लद्दाख में शहीद हुए सेना के जवानों को भी श्रद्धांजलि दी और चीनी बस्तुओं का बहिष्कार करने की अपील की। वीरवार को बॉर्डर फ्रंट के कार्यकर्ताओं नें प्रदर्शन करते हुए कहा कि केंद्र सरकार चीन के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाया जाऐ और शहीद हुए जवानों का बदला ले ।

उन्होंने कहा कि हम इस लड़ाई में प्रधानमंत्री के साथ हैं। इस मुश्किल घड़ी में हम केंद्र सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। वहीं प्रदर्शनकारियों में शामिल बॉर्डर यूनाइटेड फ्रंट अध्यक्ष धनशाम शर्मा और अनिल भारद्वाज ने कहा कि हमें चीन की बनाई हुई चीजों का बहिष्कार करना चाहिए।

क्योंकि उन्हीं पैसे से वह हथियार खरीद कर हमारे ही जवानों को मारने में इस्तेमाल करता है। हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि चीन सरकार के खिलाफ कडी कार्यवाई करें। वही एक अन्य प्रदर्शन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने चीन का पुतला जलाकर नारेबाजी की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि हमें चीन के खिलाफ सर्जिकल स्ट्राइक करनी चाहिए और मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए। वहीं प्रदर्शनकारियों में शामिल मयंक मंगोत्रा ने नारेबाजी कर कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक कर मुंह तोड़ जवाब दिया था, वैसे ही चीन पर भी सर्जिकल स्ट्राइक कर शहीद हुए जवानों की शहादत का बदला ले।

उन्होंने कहा कि जहंा सरकार अपने तौर पर कार्यवाही कर रही है, वही लोग भी चीन के सामान का बहिष्कार करें। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भी चीन का पुतला जलाकर नारेबाजी की। बजरंग दल के संजय कुमार ने कहा कि चीन द्वारा की गई कायराना हरकत की बजरंग दल निंदा करता है।

उन्होंने कहा कि भारत के शहीद जवानों का बदला जल्द लिया जाऐगा। उन्होंने कहा कि भारत हमेशा शांति चाहता है, लेकिन अगर कोई इस तरह के कायराना हमले करेगा, तो भारत भी उसका मुंहतोड़ जवाब देगा।

Next Story
Share it