Top
Action India

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

दहेज के लिए विवाहिता की हत्या
X

करौली। एएनएन (Action News Network)

करौली ​जिले के हिण्डौंन सदर थाना इलाके में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या करने का मामला सामने आया है। इस संबंध मे मृतका के भाई ने हत्या का मामला दर्ज करवाया है। परिजनों का आरोप है कि मृतका की हत्या कर ससुराल वालों ने बिना सूचना दिए ही शनिवार रात को अंतिम संस्कार कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने श्‍मशान घाट से महत्वपूर्ण साक्ष्य जुटाए है। पुलिस ने बताया कि पीडित के भाई के बयानों के आधार पर पति सहित नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

हिण्डौंन सदर थानाधिकारी शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि मृतका के भाई चेतरात, सपोटरा निवासी ने मामला दर्ज करवाया कि उसकी बहन शारदा (28) की शादी 2016 में थाना इलाके के रहने वाले प्रेमसागर ​से हुई। शादी के बाद से ही उसे दहेज के ​लिए प्रताडित कर आए दिन मारपीट की जा रही थी। जिससे चलते सम्भवत शनिवार को भी आपसी कहासुनी में आरोपित प्रेम सागर और उसके परिजनों ने दहेज के लिए उसकी हत्या कर दी और सूचना दिए बगैर ही श्‍मशान घाट लेकर जाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया।

किसी तरह मृतका के पीहर वालों को इसकी जानकारी मिली तो पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके के लिए रवाना हुई तो आरोपितों तक पुलिस नहीं पहुंचे इसके लिए उन्होंने रास्ते में पत्थर डाल दिए। किसी तरह पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन इससे पहले ही शव का अंतिम संस्कार हो चुका था। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Next Story
Share it